Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कोरोना संकट के बीच जयपुर में अच्छी पहल, अब क्यूआर कोड से होगा पार्किंग का भुगतान

कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी रूप से रोक लगाने के लिये जयपुर में पार्किंग स्थलों पर क्यूआर कोड स्कैन कर भुगतान करने की व्यवस्था शुरू की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2020 19:46 IST
QR Code- India TV Hindi
Image Source : FILE QR Code

जयपुर। कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी रूप से रोक लगाने के लिये जयपुर में पार्किंग स्थलों पर क्यूआर कोड स्कैन कर भुगतान करने की व्यवस्था शुरू की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लाम्बा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को समाप्त करने के लिए लोग अब 'द डिजीटल पार्किंग' ऐप के क्यूआर कोड को स्कैन कर पार्किग स्थल पर भुगतान कर सकेंगे। 

लाम्बा ने बताया कि डिजीटल क्यूआर कोड़ से भुगतान करने का उद्देश्य कोरोना के संक्रमण पर प्रभावी रूप से रोक लगाना है। उन्होंने बताया कि इससे विशेष तौर पर अस्पतालों की पार्किंग व सामान्य स्थलों की पार्किंग में सामाजिक दूरी बनाये रखने में मदद मिलेगी। लाम्बा ने बताया कि पार्किंग की राशि का भुगतान भी खाते से ऑनलाइन किया जा सकेगा। 

जो पार्किंग निःशुल्क है वहां भी क्यूआर कोड के माध्यम से ही वाहन पार्क हो सकेंगे। इससे पार्किंग में आने-जाने वाले वाहनों को रिकार्ड भी डिजीटल रूप से सुरक्षित रहेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement