Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Pali Accident: रॉन्ग साइड से आए डंपर ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को रौंदा, आधा दर्जन से ज्यादा की मौके पर ही मौत

Pali Accident: राजस्थान में जन्माष्टमी के पर्व पर भीषण सड़क हादसे का मामला सामने आया है। राजस्थान के पाली जिले में रामदेवरा दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को रॉन्ग साइड से आ रहे एक तेज रफ्तार डंपर ने रौंद दिया।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 20, 2022 6:16 IST
Pali Road Accident- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Pali Road Accident

Highlights

  • श्रद्धालुओं से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली पर चढ़ा ट्रक
  • श्रद्धालुओं से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली पर चढ़ा ट्रक
  • 5 दिन पहले भी दर्शनार्थियों को ट्रक ने कुचला था

Pali Accident: राजस्थान में जन्माष्टमी के पर्व पर भीषण सड़क हादसे का मामला सामने आया है। राजस्थान के पाली जिले में रामदेवरा दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को रॉन्ग साइड से आ रहे एक तेज रफ्तार डंपर ने रौंद दिया। यह हादसा इतना भीषण था कि ट्रॉली में सवार करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए हैं। घायलों को और मृतकों के शवों को हॉस्पिटल ले जाया जा रहा है।

5 दिन पहले ही हुआ था ऐसा ही हादसा

बता दें कि 15 अगस्त को भी राजस्थान के पाली जिले में भीषण सड़क हादसे की खबर आई थी जहां एक ट्रक की चपेट में आने से एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि चार अन्य घायल हो गए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया था ये कि सभी लोग जैसलमेर के रामदेवरा में बाबा रामदेव मंदिर में दर्शन करने के लिए जा रहे थे। वे भीलवाड़ा से जैसलमेर के लिए निकली दर्शनार्थियों की एक पदयात्रा में शामिल थे। अधिकारी के मुताबिक, हादसा रविवार देर रात करीब एक बजे रोहट थाना क्षेत्र में हुआ और बताया जा रहा है कि एक ट्रक ने पैदल जा रहे दर्शनार्थियों को कुचल दिया।

रामदेवरा मेले में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भारी भीड़
बताते चलें कि हिंदू कैलेंडर के अनुसार रामदेवरा मेला की तिथि हर साल भाद्रपद शुक्ल पक्ष की दूज से एकादशी तक होती है। इस साल मेला 29 अगस्त से सात सितंबर तक चलेगा। हालांकि भादों शुरू होते ही पैदल यात्री, मंदिर पहुंचना शुरू हो गए हैं। यह मंदिर पोकरण के रुणिचा धाम में स्थित है ज‍िसे रामदेवरा भी कहा जाता है। मेले में सभी धर्मों के लोग समान श्रद्धाभाव के साथ पहुंचकर धोक लगाते हैं।

लगातार होते रहते हैं हासदे, गहलोत सरकार सख्त
रामदेवरा मेले में इस साल आगंतुकों की ज्यादा संख्या की संभावना को देखते हुए अतिरिक्त बैरिकेडिंग की गई है। बड़ी संख्या में भक्त राजस्थान के विभिन्न हिस्सों के अलावा अन्य राज्यों से भी 'पदयात्रा' के तहत मंदिर पहुंचते हैं। श्रद्धालु दिन और रात चलते हैं, जिससे सड़क दुर्घटनाओं का खतरा होता है। 15 अगस्त की सुबह पाली जिले में हुई ऐसी ही एक घटना में एक महिला सहित पांच तीर्थयात्री मारे गए थे और चार अन्य घायल हो गए थे। सीकर जिले के खाटू श्याम मंदिर में हाल में हुए हादसे को ध्‍यान में रखते हुए राज्य सरकार ने रामदेवरा मेले की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। खाटू श्‍याम मंदिर हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement