Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राजस्थान : जैसलमेर के पास वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, जानमाल का कोई नुकसान नहीं

Plane Crash : जैसलमेर के पास वायुसेना का टोही विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसा जैसलमेर से करीब 25 किमी दूर पीथला गांव के पास हुआ।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 25, 2024 15:22 IST
जैसलमेर के पास विमान...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जैसलमेर के पास विमान हादसा

Plane Crash: जैसलमेर के पास एक वायुसेना के विमान एक विमान के क्रैश होने की खबर है। हादसा जैसलमेर से करीब 25 किमी दूर पीथला गांव के पास हुआ है। यहां दूर तक मलबा बिखरा हुआ है। जानकारी के मुताबिक जैसलमेर के सिपला ग्राम पंचायत की बालों की ढाणी के पास आज सुबह भारतीय वायु सेना का एक टोही विमान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि यह विमान सुनसान इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। 

तेज धमाके की आवाज 

घटनास्थल के आसपास अचानक लोगों ने तेज धमाके की आवाज सुनी। अचानक टोही विमान जमीन से टकराकर आग के गोलों में तब्दील हो गया। इस घटना की जानकारी मिलने पर खुहड़ी थानाधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं। वहीं वायुसेना के अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे चुके हैं। मामले की जांच जारी है।

क्रैश होने के बाद वायुसेना के टोही विमान में आग लग गई। देखते ही देखते यह विमान जलकर पूरी तरह से खाक हो गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।  पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। 

भारतीय वायुसेना ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हादसे की जानकारी दी है। वायुसेना के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त विमान रिमोट से संचालित विमान था। वह नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है।

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement