Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सचिन पायलट को लेकर स्टेप बैक कर सकती है कांग्रेस, आज प्रियंका गांधी ने की फोन पर बात: सूत्र

राजस्थान के सियासी घमासान के बीच प्रियंका गांधी वाड्रा ने सचिन पायलट से आज फोन पर बात की है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि वह उसके पास पहुंचने की कोशिश कर रही है।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: July 15, 2020 21:14 IST
Priyanka Gandhi Vadra with Sachin Pilot- India TV Hindi
Image Source : FILE Priyanka Gandhi Vadra with Sachin Pilot (File Photo)

जयपुर: राजस्थान के सियासी घमासान के बीच प्रियंका गांधी वाड्रा ने सचिन पायलट से आज फोन पर बात की है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि वह उसके पास पहुंचने की कोशिश कर रही है, हालांकि अशोक गहलोत इससे असहज महसूस कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार प्रियंका ने आज गहलोत से बात की और उनसे पायलट के खिलाफ सार्वजनिक बयान नहीं देने को कहा है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को सार्वजनिक रुप से कहा कि उनकी सरकार को गिराने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त (हार्स ट्रेडिंग) के प्रयास हो रहे थे और उनके पास इसके सबूत हैं। इसके साथ ही गहलोत ने सचिन पायलट का नाम लिये बिना बुधवार को दावा किया कि वह सीधे तौर पर भाजपा के साथ विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल थे। 

पायलट के खिलाफ हमलावर होते हुए गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सफाई कौन दे रहे थे सफाई वही नेता दे रहे थे जो खुद षडयंत्र में शामिल थे षडयंत्र का हिस्सा थे। हमारे यहां पर उपमुख्यमंत्री हो, पीसीसी अध्यक्ष हो वो खुद ही अगर डील करें वो सफाई दे रहे है कि हमारे यहां कोई हार्स ट्रेडिंग नहीं हो रही थी अरे तुम तो खुद षडयंत्र में शामिल थे तुम क्या सफाई दे रहे हो ऐसी स्थिति में देश चल रहा है।’’ 

उल्लेखनीय है कि 19 जून को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव से पहले विधायकों को कथित तौर पर प्रलोभन दिए जाने को लेकर कांग्रेस और भाजपा में काफी बयानबाजी हुई थी। मुख्यमंत्री गहलोत ने आरोप लगाया था कि भाजपा कुछ विधायकों को प्रलोभन दे रही है। गहलोत ने राष्ट्रीय मीडिया पर भी निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रीय मीडिया भी उन लोगों का समर्थन कर रही है जो लोग लोकतंत्र की हत्या और हार्स ट्रेडिंग में शामिल हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement