Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राजस्थान में 3 महीने के बाद कोरोना से पहली मौत, 2.5 साल के बच्चे की गई जान

राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 954568 मामले आ चुके हैं जबकि 8955 मरीजों की मौत हुई है।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: November 18, 2021 23:13 IST
Rajasthan, Rajasthan Covid Cases, Rajasthan Coronavirus, Rajasthan Coronavirus Child Dead- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL राजस्थान में लगभग 3 महीने बाद कोरोना वायरस के संक्रमण से पहली मौत हुई है।

Highlights

  • जयपुर में 2.5 साल का एक बच्चा कोरोना से जिंदगी की जंग हार गया।
  • राजस्थान में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 18 नये मामले सामने आए।
  • पिछले 24 घंटों में जयपुर शहर में वायरस से 12 और लोग संक्रमित मिले हैं।

जयपुर: राजस्थान में लगभग 3 महीने बाद कोरोना वायरस के संक्रमण से पहली मौत हुई है। सूबे की राजधानी जयपुर के चौंमू क्षेत्र में 2.5 साल का एक बच्चा कोरोना से जिंदगी की जंग हार गया। बच्चे के माता-पिता मजदूरी करते हैं और पिछले दिनों उसकी तबियत खराब होने के बाद जब कोविड टेस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव निकला था। RUHS में करीब 4 दिन तक इलाज चलने के बाद उसकी मौत हो गई। जयपुर सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि अब उस बच्चे के माता-पिता की जांच के लिए शुक्रवार को टीम भेजी जाएगी और उनके कॉन्टैक्ट में आए लोगों की भी सैंपलिंग की जाएगी।

गुरुवार को सामने आए 18 नए मामले

बता दें कि राजस्थान में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 18 नये मामले सामने आए हैं। राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण से राजधानी जयपुर में एक मौत दर्ज की गई है। शहर में वायरस से 12 और लोग संक्रमित मिले हैं। पिछले 24 घंटे में अजमेर में 4, बारां एवं पाली में एक-एक नया मामला सामने आया है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 954568 मामले आ चुके हैं जबकि 8955 मरीजों की मौत हुई है। इस समय राज्य में 95 ऐक्टिव केस हैं।

‘नए मामलों की संख्या में बढ़ोतरी’
चिकित्सा विभाग के शासन सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि कई माह तक कोरोना मामलों की संख्या बहुत कम रहने के बाद एक बार फिर इनकी संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है। कोरोना संक्रमण बढ़े नहीं, इसके लिए चिकित्सा विभाग की ओर से विशेष सतर्कता और कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि बीते त्यौहारी सीजन और वर्तमान में जारी शादी सीजन के दौरान कोरोना नियमों की काफी अनदेखी की जा रही है। नतीजतन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement