Monday, April 15, 2024
Advertisement

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 68 नए मामले सामने आए, मौत का आंकड़ा 213 पहुंचा

राज्य स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में 68 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, कुल मामलों की संख्या अब 9930 हो गई। मृत्यु का आंकड़ा 213 पहुंच गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 05, 2020 12:30 IST
Rajasthan coronavirus cases, Rajasthan coronavirus death toll - India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan coronavirus cases death toll latest updates till 05 June । File Photo

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 68 नये मामले सामने शुक्रवार सुबह तक सामने आए जिससे राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 9,930 हो गयी। राज्य स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में 68 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, कुल मामलों की संख्या अब 9930 हो गई। मृत्यु का आंकड़ा 213 पहुंच गया है।

अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े 10 बजे तक सामने आए नए संक्रमितों में से झालावाड़ में 23, भरतपुर में 20, जयपुर में 16, बारां में चार व कोटा में दो नये मामले भी शामिल हैं। राज्य में इस संक्रमण से अब तक कुल 213 मौत हो चुकी हैं। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 101 हो गया है जबकि जोधपुर में 20 और कोटा में 17 रोगियों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के आठ रोगियों की भी यहां मौत हुई है।

हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement