Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Rajasthan Crime News: राजस्थान में सरकारी टीचर की पीट-पीटकर हत्या, बेटी ने बॉयफ्रेंड को दी थी 50 हजार की सुपारी

जांच में पता चला कि शिवानी ने अपने शराबी पिता राजेंद्र मीणा और उस पर चढ़े कर्ज से तंग आकर, अपने प्रेमी के साथ उसकी हत्या की साजिश रची। इसके लिए उसने पांच लोगों को 50 हजार रुपये दिए।

Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 08, 2022 17:21 IST
Accused- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Accused

Highlights

  • बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी पिता के कत्ल की साजिश
  • लाठी डंडों से 5 लोगों ने किया था राजेंद्र मीणा पर हमला
  • कर्ज चुकाने के लिए मकान बेचना चाहते थे पिता, बेटी ने मरवा दिया

Rajasthan Crime News: राजस्थान के कोटा में एक मामला सामने आया है, जहां एक बेटी ने अपने ही पिता की सुपारी देकर उनकी हत्या करवा दी। वहीं, इस जघन्य हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। यहां के सरकारी स्कूल के अध्यापक राजेंद्र मीणा (47) की कुछ हमलावरों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि मीणा की बेटी ने हत्यारों को पैसे दिए थे। पुलिस के अनुसार बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर यह साजिश रची। पुलिस ने कहा कि इस मामले में गुरुवार को शिवानी मीणा (19), उसके प्रेमी अतुल मीणा (20) और तीन हमलावरों- ललित मीणा (21), विष्णु भील (21) और विजय माली (21) को गिरफ्तार किया गया।

लाठी डंडों से 5 लोगों ने किया राजेंद्र पर हमला

कोटा के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कवेन्द्र सिंह सागर ने कहा कि 25 जून को बिसलाई गांव का निवासी राजेंद्र मीणा मोटरसाइकिल से अपने पैतृक घर जा रहा था तब उस पर लाठी डंडों से पांच से सात अज्ञात लोगों ने हमला किया। पुलिस ने कहा कि बाद में राजेंद्र मीणा की मौत हो गई। जांच में पता चला कि शिवानी ने अपने शराबी पिता और उस पर चढ़े कर्ज से तंग आकर, अपने प्रेमी के साथ उसकी हत्या की साजिश रची। इसके लिए उसने पांच लोगों को 50 हजार रुपये दिए।

शराब का लती था राजेंद्र, उस पर ढेर सारा कर्ज भी था
राजेंद्र के पिता की शिकायत के आधार पर अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया है और आरोपियों को पकड़ने के लिए डीएसपी राकेश मलिक के नेतृत्व में एक विशेष दल का गठन किया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अध्यापक की दो पत्नियां थीं। उन्होंने बताया कि वह शराब का लती था और उस पर ढेर सारा कर्ज था। पुलिस अधिकारी के अनुसार, आरोपियों ने कहा कि राजेंद्र सुल्तानपुर में स्थित अपना घर बेचना चाहता था जो उसने अपनी पहली पत्नी के लिए खरीदा था। थाना प्रभारी (बूढ़ादीत) राजेंद्र प्रसाद मीणा ने कहा कि इस मामले में अन्य आरोपी देवेंद्र मीणा और पवन भील को पहले ही कोटा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

पिता की आदतों से परेशान थी बेटी
राजेंद्र मीणा का सुल्तानपुर में भी मकान है जो उसने पहली पत्नी के नाम कर रखा था। नशे की लत के कारण उसने लाखों रुपये का कर्जा कर लिया और आए दिन लोग उसके घर पर पैसा मांगने के लिए आते थे। इस वजह से बेटी शिवानी ने पिता राजेंद्र से बात करना भी बंद कर दिया था। राजेंद्र की पहली पत्नी से बार-बार कर्ज के पैसे चुकाने के लिए कहता था। अपना कर्जा चुकाने के लिए वो मकान बेचने की फिराक में था इसी बात को लेकर बेटी ने 50 हजार में प्रेमी को अपने पिता की हत्या करने की सुपारी दी। प्रेमी अतुल ने हत्या के लिए अपने साथियों को लेकर वारदात को अंजाम दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement