Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान सरकार स्कूली बच्चों को देगी मुफ्त स्कूल यूनिफॉर्म और दूध

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को मुफ्त स्कूल यूनिफॉर्म और मिल्क पाउडर से तैयार दूध मिलेगा।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: November 30, 2022 14:53 IST
राजस्थान सरकार स्कूली बच्चों को देगी मुफ्त स्कूल यूनिफॉर्म और दूध- India TV Hindi
राजस्थान सरकार स्कूली बच्चों को देगी मुफ्त स्कूल यूनिफॉर्म और दूध

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को मुफ्त स्कूल यूनिफॉर्म और मिल्क पाउडर से तैयार दूध मिलेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास से मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना और मुख्यमंत्री नि:शुल्क वर्दी योजना का वर्चुअल शुभारंभ किया। इस अवसर पर नि:शुल्क गणवेश वितरण के साथ बच्चों को दूध पिलाया गया। गहलोत ने कहा, "छात्र हमारे देश का भविष्य हैं और छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को स्कूल की सभा के समय के बाद दूध का वितरण किया जाएगा। इसके लिए 476 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है।"

जागरूक रहें और योजनाओं से समय रहते जुड़ जाएं

महात्मा गांधी स्कूल विजयसिंहपुरा के सरपंच प्रतिनिधि जगदीश मीणा ने कहा कि राजस्थान सरकार आम आदमी के हितों को ध्यान में रखकर कई योजनाएं चला रही है। उन्होंने कहा, जरूरी है कि लोग जागरूक रहें और योजनाओं से समय रहते जुड़ जाएं, ताकि सरकार की योजनाओं के उद्देश्य सार्थक हो सकें। महात्मा गांधी स्कूल जोडला के ढाणी चीठवाड़ी में सरपंच चौथमल जाट ने कहा कि राजस्थान सरकार प्रतिबद्ध है कि प्रदेश के प्रत्येक छात्र को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले। इसके लिए प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों के लिए मुख्यमंत्री नि:शुल्क गणवेश वितरण योजना प्रारंभ की गई है। इस योजना से शासकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की उपस्थिति व नामांकन में वृद्धि होगी। साथ ही यह योजना बच्चों के ड्रॉप आउट को रोकने में मदद करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement