Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Rajasthan News: उदयपुर में एक गोल्ड लोन कंपनी में करोड़ों रुपयों की लूट, 23 किलो सोना और 10 लाख नकद ले गए लुटेरे

Rajasthan News: पुलिस ने बताया कि लूट की यह घटना कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई, जिसमें दो लुटेरे लूट को अंजाम देने के लिए कंपनी के अधिकारियों को बंदूक की नोक पर पीटते नजर आ रहे हैं। वारदात के बाद जिलेभर में नाकाबंदी करवाई लेकिन लुटेरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 30, 2022 9:43 IST
Udaipur robbery- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB Udaipur robbery

Highlights

  • लुटेरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया
  • करीब 14 करोड़ रुपये है लूटे गये सोने की कीमत
  • लुटेरों को कंपनी के बारे में काफी जानकारी थी

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर में सोमवार को लूट की बड़ी घटना घटित हुई। यहां बेखौफ लुटेरों ने मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी के ऑफिस से लगभग 24 किलो सोना और 10 लाख रुपए लूट लिए। वारदात के बाद इलाके और पुलिस प्रशासन में हडकंप मच गया। आनन-फानन में जिलेभर में नाकाबंदी करवाई लेकिन लुटेरों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। 

पुलिस के अनुसार लूट की यह वारदात सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुई। घटना के समय कंपनी का ऑफिस खुला ही था। हथियारों से लैस 5 लुटेरे धड़धड़ाते हुये मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी के कार्यालय में घुसे। लुटेरों ने हथियारों के दम पर कर्मचारियों को डराया। बाद में उनके साथ मारपीट कर लॉकर्स खुलवाये। लुटेरों ने लॉकर्स से सोना और नगदी को निकालकर बैग में भर लिया। कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही लुटेरे फरार हो गए।

23 किलो सोना और 10 लाख रुपये नकद लूट लिया गया

पुलिस ने बताया कि लूट की यह घटना कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई, जिसमें दो लुटेरे लूट को अंजाम देने के लिए अधिकारियों को बंदूक की नोक पर पीटते नजर आ रहे हैं। उदयपुर के पुल‍िस अधीक्षक विकास शर्मा ने कहा, “कंपनी के अधिकारी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक सोमवार सुबह करीब 23 किलो सोना और 10 लाख रुपये नकद लूट लिया गया है।” उन्होंने बताया कि शहर की सीमाओं पर नाकेबंदी की गई है। 

करीब 14 करोड़ रुपये है लूटे गये सोने की कीमत

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि लुटेरों को कंपनी के बारे में काफी जानकारी थी। इसीलिए वे लॉकर्स में सोने का साथ रखे गये कंपनी के जीपीएस बॉक्स छोड़ गये ताकि पुलिस उन्हें ट्रेस नहीं कर पाये। लुटेरे यदि जीपीएस बॉक्स भी सोने के साथ ले जाते तो पुलिस को उनकी लोकेशन ट्रेस करने में आसानी होती। कंपनी के कर्मचारी के अनुसार लूटे गये सोने की कीमत करीब 14 करोड़ रुपये है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement