Friday, May 17, 2024
Advertisement

राजस्‍थान में नहीं खुलेंगी दुकानें, राज्‍य सरकार समीक्षा के बाद शाम तक लेगी फैसला

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के शनिवार को 25 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शनिवार सुबह बढ़कर 2,059 हो गई है।

Manish Bhattacharya Written by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: April 25, 2020 12:18 IST
Shops will not open in Rajasthan, state government will take decision by evening after review- India TV Hindi
Shops will not open in Rajasthan, state government will take decision by evening after review

जयपुर। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दुकानों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की भले ही इजाजत दे दी है, लेकिन कई राज्य सरकारें अभी दुकानों को खोलने के पक्ष में नहीं हैं। राजस्‍थान सरकार भी ऐसा न करने के पक्ष में है। जयपुर के कमिश्नर ने आदेश दिया है कि जयपुर में दुकानें नही खुलेंगी, अभी लॉकडाउन की जो व्यवस्था चल रही है वही जारी रहेगी।

उल्‍लेखनीय है कि राजस्थान में कई शहरों में कोरोना संकट की वजह से कर्फ्यू लगा हुआ है और कई हॉटस्पॉट इलाके सील हैं। ऐसे में गहलोत सरकार दुकानों को खोलने पर शाम तक फैसला ले सकती है। पूरी स्थिति की समीक्षा की जा रही है।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के शनिवार को 25 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या शनिवार सुबह बढ़कर 2,059 हो गई है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि आज सुबह नौ बजे तक राज्य में 25 नए मामले सामने आए, जिनमें अजमेर में आठ, झालावाड़ और जोधपुर में पांच-पांच, कोटा में चार, धौलपुर में दो और डूंगरपुर में एक नया मामला शामिल है।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के अलावा 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर एवं जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से बंद लागू है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement