Saturday, April 27, 2024
Advertisement

...जब गधे के मुंह में घास के साथ सांप आ गया, जानिए फिर दोनों का क्या हुआ

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया, यहां एक गधे और सांप के बीच हुए संघर्ष का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यहां एक गधे ने घास चरते-चरते एक सांप को आधा निगल लिया

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2020 19:16 IST
snake donkey war viral video from Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA snake donkey war viral video from Rajasthan

राजस्थान। राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया, यहां एक गधे और सांप के बीच हुए संघर्ष का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। यहां एक गधे ने घास चरते-चरते एक सांप को आधा निगल लिया। प्रतापगढ़ जिले के पीपलखूंट इलाके में माही नदी के तट पर सुबह यह घटना हुई, जब गधा घास चर रहा था। गधे ने घास चरते-चरते सांप को तो आधा निगल लिया पर जब उसे आभास हुआ कि यह कोई घास नहीं तब वह छटपटाने आने लगा और इधर-उधर भागने लगा। 

आपको बता दें कि, गधे और सांप के बीच काफी देर तक एक-दूसरे से पीछा छुड़ाने की जद्दोजहद चलती रही और वहीं सांप का आधा हिस्सा गधे के मुंह में तथा आधा हिस्सा गधे के मुंह से बाहर लटक रहा था। इस घटना में  ना तो गधा सांप को अपने मुंह से निकाल पाया और ना सांप गधे को काटने से खुद को रोक पाया। सांप ने गधे के मुंह के अंदर कई जगह काटा और गधे ने भी अपने बचाव में सांप को कई बार काटा। गधे ने सांप को मुंह से निकालने की बहुत कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाया और अंत में थोड़ी देर बाद दोनों की मौत हो गई।

यह पूरी घटना कुछ लोगों ने अपने मोबाइल कैमरों में कैद कर ली। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि, प्रतापगढ़ जिले के पीपलखूंट इलाके में माही नदी के तट पर जब गधा सुबह घास चरने में व्यस्त था तब ये घटना घटित हुई। गधा घास के लिये इधर-उधर मुंह मार रहा था। इसी दौरान उसके गधे के मुंह में घास में छिपा सांप भी आ गया। सांप के बीच का हिस्सा गधे के मुंह में आया था, जिससे वह गधे के जबड़े में फंस गया। गधे ने सांप को छोड़ने के लिये काफी बार अपने सिर को झटका, लेकिन वह उसके जबड़े से नहीं निकल पाया। अंत में दोनों की मौत हो गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement