Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Udaipur: उदयपुर में कर्फ्यू में ढील, इंटरनेट भी किया गया चालू, कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद लगी थी पाबंदी

Udaipur: दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की दो लोगों ने मंगलवार को हत्या कर दी थी, जिसके बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था। पिछले मंगलवार शाम से ही शहर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया था। सोमवार को कर्फ्यू में सुबह आठ बजे से 12 घंटे की ढील दी गई है।

Written By : Gonika Arora Edited By : Swayam Prakash Published on: July 04, 2022 16:35 IST
Curfew relaxed in Udaipur for 12 hours- India TV Hindi
Image Source : PTI Curfew relaxed in Udaipur for 12 hours

Highlights

  • उदयपुर में कर्फ्यू में दी गई 12 घंटे की ढील
  • प्रभावित इलाकों में इंटरनेट भी हुआ चालू
  • कन्हैयालाल की हत्या के बाद लगाई थी पाबंदी

Udaipur: उदयपुर में सोमवार को कर्फ्यू में सुबह आठ बजे से 12 घंटे की ढील दी गई है। दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की गला काटकर हत्या के बाद से ही जिले में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था, जिसके बाद प्रशासन ने घटनास्थल के आस-पास के इलाकों में एहतियातन कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया था और साथ ही इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई थीं। उदयपुर (Udiapur) के जिलाधीश ताराचंद मीणा ने बताया सोमवार को कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक दी गई है।

उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में लगा था कर्फ्यू 

गौरतलब है कि जिले में दो लोगों ने मंगलवार को एक दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की हत्या कर दी थी, जिसके बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था। पिछले मंगलवार शाम से ही शहर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया था। उदयपुर (Udiapur)  के जिलाधीश ताराचंद मीणा ने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को 12 बजे तक निलंबित किया गया है और सेवाओं को बहाल करने का निर्णय स्थिति की समीक्षा के बाद किया जायेगा। उन्होंने बताया, ‘‘ सोमवार को कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक दी गई है। स्थिति पूरी तरह सामान्य है।’’ 

कन्हैयालाल की गला काटकर की थी हत्या

बता दें कि भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ एक विवादास्पद टिप्पणी कर दी थी, जिसके बाद देशभर में भारी बवाल मचा। इस बीच नूपुर (Nupur Sharma) को लेकर दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) ने सोशल मीडिया पर नूपुर के समर्थन एक पोस्ट डाली थी, जिसको लेकर पिछले सप्ताह रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद नाम के दो लोगों ने कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी। 

हत्या के बाद शहर में तनाव हो गया था जिसके बाद कर्फ्यू (Curfew) लगाया गया था। दोनों आरोपियों को वारदात के कुछ घंटों बाद राजसमंद के भीम क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया था। गुरुवार रात को दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiya Lal) की दुकान की रेकी और हत्या की साजिश में शामिल दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया था। चारों अभी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की हिरासत में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement