Monday, April 29, 2024
Advertisement

July Rashi Parivartan 2023: जुलाई में मंगल, शुक्र समेत इन 3 ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, इन राशियों का होने वाला है भाग्योदय

July Rashi Parivartan 2023: जुलाई माह में जो बड़े ग्रह गोचर करने वाले हैं उसमें मंगल, शुक्र, बुध, बुध का सिंह राशि में गोचर और सूर्य शामिल हैं। आइए ज्योतिष चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं जुलाई मास में ग्रह गोचर की सूची।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: July 04, 2023 18:55 IST
July Rashi Parivartan 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV July Rashi Parivartan 2023

July Rashi Parivartan 2023:  जुलाई का महीना शुरू हो चुका है। ऐसे में इस महीने से व्रत-त्योहार के साथ कई ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है। ज्योतिष की मानें तो इस महीने 5 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे, जिसमें 1 एक ग्रह पहले ही गोचर कर चुके हैं। इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। बता दें कि जुलाई माह में जो बड़े ग्रह गोचर करने वाले हैं उसमें मंगल, शुक्र, बुध, बुध का सिंह राशि में गोचर और सूर्य शामिल हैं। आइए ज्योतिष चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं जुलाई मास में ग्रह गोचर की सूची। 

1. मंगल का सिंह राशि में गोचर - 1 जुलाई 2023

1 जुलाई 2023 को मंगल अपनी नीच राशि कर्क से निकलकर जीवंत और उग्र राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। सिंह राशि का रचनात्मकता, नेतृत्व और आत्मविश्वास से गहरा संबंध है। ज्योतिष के अनुसार मंगल 1 जुलाई 2023 को रात में 01 बजकर 52 मिनट पर सिंह राशि में गोचर करेंगे। 

2. शुक्र का सिंह राशि में गोचर - 7 जुलाई 2023

ज्योतिषियों के अनुसार 7 जुलाई को शुक्र सूर्य द्वारा शासित राशि सिंह में प्रवेश करेंगे और 7 अगस्त को वक्री अवस्था में कर्क राशि में वापस आएंगे। शुक्र का सिंह राशि में गोचर 7 जुलाई 2023 को प्रातः काल 03 बजकर 59 मिनट पर होगा।

3. बुध का कर्क राशि में गोचर -  8 जुलाई 2023

बुध 8 जुलाई 2023 की रात 12 बजकर 05 मिनट पर कर्क राशि में गोचर करेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार बुध ग्रह जब भी गोचर करता है तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ता है। अब वे 8 जुलाई को कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। उनके इस गोचर से कुछ राशियों के जीवन के सितारे बुलंद होने वाले हैं। ये जो भी काम शुरू करेंगे उसमें इन्हें सफलता मिलेगी। ज्योतिष चिराग बेजान दारुवाला के अनुसार, मेष, वृषभ, कर्क, तुला राशि वालों को बहुत लाभ मिलने वाला है। 

4. सूर्य का कर्क राशि में गोचर - 16 जुलाई 2023

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य हर महीने अपनी राशि बदलता है और इस घटना को सूर्य संक्रांति कहा जाता है। इस बार सूर्य 16 जुलाई को चंद्रमा के स्वामित्व वाली कर्क राशि में प्रवेश करेगा। सूर्य 16 जुलाई 2023 को सुबह 4 बजकर 59 मीनट पर कर्क राशि में गोचर करेंगे। 

5. बुध का सिंह राशि में गोचर -  25 जुलाई 2023

25 जुलाई को बुध सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, इस राशि में भ्रमण करते हुए बुध 21 अगस्त तक सभी राशियों को प्रभावित करेंगे। ज्योतिष के अनुसार बुध 25 जुलाई 2023 को सुबह 4 बजकर 26 मिनट पर सिंह राशि में गोचर करेंगे। 

इन राशियों का होगा भाग्योदय

वैसे तो इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिसके लिए यह गोचर शुभ परिणाम लेकर आ सकता है। ज्योतिष चिराग बेजान दारूवाला के अनुसार इस राशि परिवर्तन से मेष राशि, वृषभ राशि, कर्क राशि और तुला राशि वालों को बहुत लाभ मिलने वाला है। 

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Saptahik Rashifal: इस हफ्ते इन राशियों पर होगी झमाझम पैसों की बारिश! हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

Sawan 2023: आज से शुरू हो रहा है सावन का महीना, जानिए पहले दिन कैसे करें भोलेनाथ की पूजा

Hariyali Teej 2023: कब रखा जाएगा हरियाली तीज का व्रत? जानिए सही डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement