Friday, March 29, 2024
Advertisement

Shani Margi 2022: शनि की सीधी चाल से बढ़ेंगी इन राशियों की मुश्किलें, लिस्ट में हैं शामिल तो हो जाएं सावधान

न्याय के देवता शनिदेव 23 अक्टूबर से अपनी चाल बदलेंगे और मार्गी हो जाएंगे। जिसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। कर्मों के हिसाब से फल देने वाले शनिदेव प्रसन्न हो तो व्यक्ति को सुख-संपत्ति, वैभव और मोक्ष मिलता है।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: October 04, 2022 17:22 IST
Shani Margi 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शनि की सीधी चाल से बढ़ेगी इन राशियों की मुश्किलें

Shani Margi 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह निश्चित समय में राशि परिवर्तन करते हैं। अभी शनि देव उल्टी चाल चल रहे हैं जिसे वक्री कहा जाता है। लेकिन इस महीने 23 अक्टूबर को शनि देव अपनी चाल बदलेंगे और मार्गी हो जाएंगे। शनि के मार्गी होने का असर सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा। शनि मार्गी होकर इस साल 'अखंड साम्राज्य राजयोग' भी बना रहे हैं, जो कि कुछ राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा. लेकिन कुछ राशियों पर इसका विशेष असर देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं किन राशियों की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें।

यह भी पढ़ें: Dussehra 2022: क्यों हर साल किया जाता है रावण का दहन? जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

मेष राशि: मेष राशि पर शनि के मार्गी होने का असर देखने को मिलेगा जिस वजह से इस राशि के लोगों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। इस दौरान मेष राशि वालों को अपने गुस्से पर काबू करना होगा। अगर मेष राशि वाले पहले से इसके लिए सचेत नहीं होंगे तो नए विवादों पर फंस सकते हैं। अगर आप सोशल मीडिया यूजर्स हैं तो ध्यान में रखें कि आप कहीं गलत मैसेज या पोस्ट ना कर बैठें। इस दौरान आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं। आपके लिए बेहतर होगा कि अपने मां-बात या जीवन साथी की सलाह पर अमल करें।

Dussehra 2022: 'दशहरा' पर इन शहरों में नहीं जलता रावण, जानें दशानन क्यों पूजते हैं लोग

सिंह राशि: सिंह राशि पर शनि की विशेष दृष्टि रहेगी। शनि के मार्गी होने से सिंह राशि वालों की जिम्मेदारियां बढ़ने वाली हैं। सिंह राशि वालों के पास करियर के भी नए अवसर सामने आ सकते हैं लेकिन इस दौरान आपको सावधानी बरतनी होगी और अपने अहंकार को दूर रखना होगा। अगर आप पर अहंकार हावी हो गया तो आपके साथ गलत भी हो सकता है। जिस के कारण आप मुसीबत में फंस सकते हैं।

तुला राशि: तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है।  इस दौरान कुछ अच्छे अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं इसके साथ ही विदेश जाने की आपकी इच्छा भी इस समय पूरी हो सकती है। बिजनेस के लिए भी ये समय तुला राशि वालों के लिए अच्छा है। लेकिन लव पार्टनर से कुछ अनबन हो सकती है जिसके लिए आपको ध्यान रखना होगा। ऑफिस और परिवार के लोगों के साथ अनावश्यक बहस आदि से बचें नहीं तो दिक्कत हो सकती है।

Aaj Ka Panchang 5 October 2022: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

मकर राशि: मकर राशि में शनि वक्री होकर विराजमान हैं, जो इसी राशि में मार्गी होंगे। शनि की साढ़े साती भी मकर राशि पर चल रही है। शनि मार्गी मकर राशि वाले लोगों को लाभ दिला सकते हैं। इस दौरान जिन चीजों को लेकर आप परेशानी महसूस कर रहे थे, उनसे राहत मिल सकती है और किसी बड़े विवाद का भी निपटारा हो सकता है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement