Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते इन 5 राशियों के घर होगी नोटों की बारिश! आने वाले कई हफ्तों तक रहेंगे मालामाल

Weekly Finance Horoscope 1st May to 7th May 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: April 29, 2023 16:09 IST
साप्ताहिक आर्थिक राशिफल 24 अप्रैल से 30 अप्रैल 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Finance Weekly Horoscope

Weekly Finance Horoscope 1st May to 7th May 2023: मई माह का का पहला हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी? जानिए आर्थिक राशिफल।

मेष राशि

आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी और आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश भी कर सकते हैं। कुछ समय के लिए अपनी बचत में सुधार करें ताकि आप आगे एक स्थिर जीवन का आनंद उठा सकें।

वृष राशि

आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहने वाली है। अपनी बचत में सुधार करने की तत्काल आवश्यकता है ताकि आप एक स्थिर जीवन जी सकें। आपके परिवार के सदस्यों को भी इस संबंध में सहयोग करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने वित्त में सुधार करने में सक्षम हैं। जरूरत पड़ने पर आप पेशेवर मदद ले सकते हैं।

मिथुन राशि

आपकी वर्तमान आर्थिक स्थिति स्थिर रहने वाली है। हालांकि, आपको अपनी बचत को अधिकतम करने की आवश्यकता है ताकि आपका भविष्य स्थिर हो सके। आपके परिवार को भी पैसों की अहमियत को समझना चाहिए और उसी के अनुसार आपका साथ देना चाहिए।

कर्क राशि

आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी और आप अपनी आय का अधिकतम हिस्सा बचाने में सफल रहेंगे। निवेश के अवसरों के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय है। आपका परिवार आर्थिक मामलों में आपका सहयोग करेगा जिससे आपको स्थिति को कम करने में मदद मिलेगी।

सिंह राशि

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आप अपनी आमदनी बचाने में भी सफल रहेंगे। हालांकि, लाभदायक स्रोतों में निवेश करने का यह अच्छा समय नहीं है। आपका वित्त थोड़े समय में बहुत अस्थिर हो सकता है इसलिए आप कुछ समय के लिए कोई जोखिम नहीं उठा सकते।

कन्या राशि

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आपको कुछ समय के लिए अपनी बचत बढ़ाने की जरूरत है। नए निवेश के लिए समय ठीक नहीं है। साथ ही, आपको अपनी वर्तमान वित्तीय स्थिति को समझने और उचित व्यवस्था करने के लिए पर्याप्त वित्तीय सहायता की आवश्यकता हो सकती है।

तुला राशि

आप आर्थिक रूप से बहुत अच्छा करेंगे और आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने का भी यह एक अच्छा समय है। आपकी बचत भी बढ़ेगी, जिससे बेहतर अवसरों के रास्ते खुलेंगे। आपके परिवार के सदस्य पैसों की कीमत को समझेंगे और इस मामले में वे आपका पूरा सहयोग करेंगे। आर्थिक सफलता के लिए सब कुछ आपकी योजनाओं के अनुसार ही चलेगा।

वृश्चिक राशि

आवश्यकता के अनुसार आर्थिक सहायता अवश्य लें। इस तरह आप अपने और अपने परिवार के लिए एक बेहतर जीवन स्थापित करने में सक्षम होंगे जिससे आपके आगे एक स्थिर वित्तीय स्थिति बनेगी।

धनु राशि

आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने वाला है और आप अपनी बचत में भी वृद्धि कर पाएंगे। यह आपको आगे एक स्थिर जीवन पाने में मदद करने वाला है और एक नई शुरुआत के लिए रास्ता भी बनाएगा। आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करना इस समय महत्वपूर्ण है क्योंकि सितारे आपके पक्ष में हैं।

मकर राशि

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और लाभदायक संसाधनों में निवेश करने का यह अच्छा समय है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके पास अपने वित्त को अपने दम पर नियंत्रित करने की क्षमता है। सुनिश्चित करें कि आप कुछ समय के लिए अपनी बचत में सुधार करते हैं और अपने परिवार को जीवन में पैसे के महत्व और मूल्य के बारे में भी समझाते हैं।

कुंभ राशि

समय के साथ, आप थोड़ी बचत करना सीख सकते हैं और अभी पैसा उधार लेना अच्छा विचार नहीं है। यदि आपके स्वास्थ्य संबंधी खर्चे भी हैं तो वे भी पूरे हो जाएंगे।

मीन राशि

आपकी आर्थिक स्थिति में तब सुधार आएगा जब आप आय के लाभदायक स्रोतों में भी निवेश कर पाएंगे। हालाँकि, अपनी बचत में सुधार करने के लिए भी यह एक अच्छा समय है।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

Weekly Horoscope: नया सप्ताह करियर, नौकरी, प्यार, धन और सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा रहेगा? जानें मेष से मीन तक का हाल

 

 

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement