Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: नया सप्ताह करियर, नौकरी, प्यार, धन और सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा रहेगा? जानें मेष से मीन तक का हाल

Weekly Horoscope 1st May to 7th May 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: April 29, 2023 15:50 IST
साप्ताहिक राशिफल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 1st May to 7th May 2023: यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

1. मेष राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही शानदार अनुभव रहने वाला है। आप अपने जीवन में संतुलन का अनुभव करने जा रहे हैं जो आपको जीवन में और अधिक चीजें हासिल करने में मदद कर सकता है।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी और आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश भी कर सकते हैं। कुछ समय के लिए अपनी बचत में सुधार करें ताकि आप आगे एक स्थिर जीवन का आनंद उठा सकें।

प्रेम: आपको अपने प्रेम जीवन को बेहतर बनाने और अपने साथी के साथ बेहतर संवाद करने की जरूरत है। यही एक तरीका है जिससे आप जीवन में गलतफहमियों को दूर कर सकते हैं।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन कड़ी मेहनत और जिम्मेदारी से भरा रहने वाला है। काम के सिलसिले में यात्रा के भी योग हैं। इस समय का उपयोग अपने साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए करें। इतना ही नहीं आपको अपने सभी लंबित कार्यों को भी पूरा करने की जरूरत है ताकि आप इस समय अपने वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों को प्रभावित कर सकें।

शिक्षा: यह सप्ताह भविष्य के लिए अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा समय है, और फिर उसी महत्वाकांक्षा को लागू करें और अपनी शैक्षणिक गतिविधियों के लिए प्रेरित करें। अपने ड्राइव को जारी रखें, और सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी दायित्वों को पूरा करते रहें, ताकि आप अपने शैक्षिक उद्देश्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम कर सकें।

स्वास्थ्य: आपके स्वास्थ्य के लिहाज से यह आवश्यक है कि आप इस सप्ताह शारीरिक और भावनात्मक रूप से अपनी अच्छी देखभाल करें, ताकि आप अपना संतुलन और ऊर्जा का स्तर बनाए रख सकें।

2. वृषभ राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आपके निजी और पेशेवर जीवन में कई परेशानियां आएंगी। लेकिन आप उनमें से हर एक पर काबू पाने में सक्षम होंगे और आपके जीवन में शांति और खुशी का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहने वाली है। अपनी बचत में सुधार करने की तत्काल आवश्यकता है ताकि आप एक स्थिर जीवन जी सकें। आपके परिवार के सदस्यों को भी इस संबंध में सहयोग करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने वित्त में सुधार करने में सक्षम हैं। जरूरत पड़ने पर आप पेशेवर मदद ले सकते हैं।

प्रेम: प्रेमी के साथ आपके संबंध काफी बेहतर रहने वाले हैं। अगर आप किसी गंभीर रिश्ते में हैं तो शादी के लिए यह अच्छा समय है। यदि आप पहले से शादीशुदा हैं तो आप अपने जीवन में सुख और संतुष्टि का आनंद लेंगे। सुनिश्चित करें कि आपका साथी आप पर पूरा भरोसा करता है।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन निरंतर काम से भरा रहेगा। हालाँकि, आपको सभी लंबित कार्यों को पूरा करने की आवश्यकता है ताकि आप इस सप्ताह के अंत में आराम कर सकें। आपके वरिष्ठ आपके काम से प्रभावित होंगे और वे आपको कई अवसर और आपके सुधार के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट भी प्रदान करेंगे।

शिक्षा: नया ज्ञान प्राप्त करने और अपने क्षितिज का विस्तार करने के लिए यह एक शानदार सप्ताह है। पुस्तकों, ऑनलाइन पाठ्यक्रमों या व्यक्तिगत कार्यशालाओं के अध्ययन के माध्यम से अपने ज्ञान और क्षमताओं में सुधार करने के लिए कुछ समय व्यतीत करें। आने वाले वर्षों के लिए अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने और उद्देश्यों को निर्धारित करने पर ध्यान केंद्रित करने का यह एक अच्छा समय है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों का ध्यान रखना दोनों के लिए अच्छा रहेगा। पर्याप्त मात्रा में आराम और व्यायाम सुनिश्चित करें, और संतुलित आहार खाने की कोशिश करें।

3. मिथुन राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह आपके लिए अनुकूल समय रहेगा। ऐसे कई अवसर आपके रास्ते में आएंगे जिनकी मदद से आप अपनी वर्तमान कठिन परिस्थितियों से पार पाने में सक्षम होंगे। हालांकि, कार्रवाई करने के लिए सही समय को समझना जरूरी है, अन्यथा महत्वपूर्ण अवसर हाथ से निकल सकते हैं।

आर्थिक स्थिति: आपकी वर्तमान आर्थिक स्थिति स्थिर रहने वाली है। हालाँकि, आपको अपनी बचत को अधिकतम करने की आवश्यकता है ताकि आपका भविष्य स्थिर हो सके। आपके परिवार को भी पैसों की अहमियत को समझना चाहिए और उसी के अनुसार आपका साथ देना चाहिए।

प्रेम: अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं और सुनिश्चित करें कि आप प्रभावी ढंग से संवाद करने में सक्षम हैं। इससे आपको अपनी समझ को बेहतर बनाने और अपने रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी।

व्यवसाय: पेशेवर तौर पर आप बहुत अच्छा करेंगे और आपको सफलता के कई मौके भी मिलेंगे। वरिष्ठ अधिकारी आपसे काफी प्रभावित रहेंगे और वे आपके काम के स्तर को सुधारने में आपकी मदद भी करेंगे। इस सप्ताह आपको प्रमोशन मिलेगा। यह आपको जीवन में चीजों को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

शिक्षा: सुनिश्चित करें कि आप अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों पर ध्यान दे रहे हैं, और यह कि आप आत्म-देखभाल के लिए पर्याप्त समय निकाल रहे हैं। जब आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम करते हैं तो यह आपको अपना संतुलन बनाए रखने और आपको नई ऊर्जा देने में मदद कर सकता है।

स्वास्थ्य: अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए, आत्म-देखभाल के लिए समय निकालना और शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से आप कैसा महसूस करते हैं, इस पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। जब आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम करते हैं तो यह आपको अपना संतुलन बनाए रखने और आपको नई ऊर्जा प्रदान करने में मदद कर सकता है।

4. कर्क राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। कई नए रास्ते सामने आएंगे जिनसे आप जीवन में सफलता हासिल कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप हर अवसर का सर्वोत्तम संभव तरीके से उपयोग करते हैं ताकि आप बाद में खुद को गौरवान्वित कर सकें।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहेगी और आप अपनी आय का अधिकतम हिस्सा बचाने में सफल रहेंगे। निवेश के अवसरों के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय है। आपका परिवार आर्थिक मामलों में आपका सहयोग करेगा जिससे आपको स्थिति को कम करने में मदद मिलेगी।

प्रेम: आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान होगा जो आपका ख्याल रखेगा। सुनिश्चित करें कि आप अक्सर संवाद करते हैं और आप दोनों के बीच प्यार है।

व्यवसाय: आपको अपने पेशेवर जीवन में काम अच्छा बनाए रखने की आवश्यकता है ताकि आपके उच्च अधिकारी प्रभावित हो सकें। जरूरत महसूस होने पर नई नौकरी लेना भी जरूरी है। व्यापारियों के लिए भी यह समय अच्छा है।

शिक्षा: छात्रों को अवसरों के बारे में जागरूक होने और उन्हें सर्वोत्तम संभव तरीके से उपयोग करने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य: अन्य लोगों के प्रति शत्रुतापूर्ण होने से बचें, जंक फूड के बजाय खूब हरी पत्तेदार सब्जियां खाएं और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना सुनिश्चित करें, खासकर यदि आप एक एथलीट हैं।

5. सिंह राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए लाभदायक समय रहने वाला है। सिंह राशिफल 2023 यही संकेत कर रहा है। महत्वपूर्ण मामलों के बारे में लोगों से बात करते समय आपको अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आप अपनी आमदनी बचाने में भी सफल रहेंगे। हालांकि, लाभदायक स्रोतों में निवेश करने का यह अच्छा समय नहीं है। आपका वित्त थोड़े समय में बहुत अस्थिर हो सकता है इसलिए आप कुछ समय के लिए कोई जोखिम नहीं उठा सकते।

प्रेम: आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान होगा जो आपका ख्याल रखेगा। आपको एक साथ चिंताओं को साझा करने की ज़रूरत है ताकि आप एक जोड़े के रूप में अपने रिश्ते को बेहतर बना सकें।

व्यवसाय: उन्हें अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं के बारे में बताएं ताकि वे भी आप पर गर्व कर सकें। आपका पेशेवर जीवन नियमित घटनाओं से भरा रहेगा। आपको अपने सभी लंबित कार्यों को समय पर पूरा करने की जरूरत है ताकि आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे।

शिक्षा: वर्तमान में आप जिस शैक्षिक पथ पर चल रहे हैं, उससे असंतुष्ट होने से बचने के लिए, ध्यान रखें कि जब नए कौशल प्राप्त करने की बात आती है तो समय आपके पक्ष में है।

स्वास्थ्य: किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य और कल्याण पर अवसाद का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए निराश व्यक्तियों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे शारीरिक और मानसिक रूप से अपना ख्याल रख रहे हैं।

6. कन्या राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल समय रहने वाला है। आपमें जीवन में कुछ नया करने का आत्मविश्वास और संकल्प रहेगा। यह आपके पूरे जीवन में सामान्य रूप से सकारात्मक प्रभाव डालने वाला है।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आपको कुछ समय के लिए अपनी बचत बढ़ाने की जरूरत है। नए निवेश के लिए समय ठीक नहीं है। साथ ही, आपको अपनी वर्तमान वित्तीय स्थिति को समझने और उचित व्यवस्था करने के लिए पर्याप्त वित्तीय सहायता की आवश्यकता हो सकती है।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपके संबंध काफी अच्छे रहने वाले हैं और आप अपनी भावनाओं का इजहार भी कर पाएंगे। इससे रिश्ते में सुधार आएगा और साथ में अच्छा समय बीतेगा। अगर आप किसी गंभीर रिश्ते में हैं, तो शादी की संभावनाओं के बारे में सोचने का भी यह एक अच्छा समय है।

व्यवसाय: पेशेवर रूप से आप बहुत अच्छा करेंगे और इसका आपके पूरे जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आपके वरिष्ठ आपको महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेंगे, जिसे आपको इस समय गंभीरता से लेना चाहिए।

शिक्षा: वैज्ञानिक क्षेत्र से जुड़े छात्रों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। वे इस समय नवीन तकनीकों का निर्माण करने में सक्षम होंगे।

स्वास्थ्य: आपका समग्र स्वास्थ्य अच्छा प्रतीत होता है, और आपके पास मानसिक और शारीरिक दोनों तरह की ऊर्जा भरपूर होनी चाहिए।

7. तुला राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए खास रहने वाला है। आपमें जीवन में कुछ बड़ा करने का दृढ़ संकल्प होगा और इससे आपको बड़ी सफलता हासिल करने में मदद मिलेगी।

आर्थिक स्थिति: आप आर्थिक रूप से बहुत अच्छा करेंगे और आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने का भी यह एक अच्छा समय है। आपकी बचत भी बढ़ेगी, जिससे बेहतर अवसरों के रास्ते खुलेंगे। आपके परिवार के सदस्य पैसों की कीमत को समझेंगे और इस मामले में वे आपका पूरा सहयोग करेंगे। आर्थिक सफलता के लिए सब कुछ आपकी योजनाओं के अनुसार ही चलेगा।

प्रेम: आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान होगा जो आपका ख्याल रखेगा। आप जिस व्यक्ति की सबसे ज्यादा परवाह करते हैं, उससे आपको अपार समर्थन और प्यार मिलेगा। यह सप्ताह महत्वपूर्ण रहने वाला है, आप अपने जीवन में दोस्ती और रिश्तों के महत्व को समझेंगे।

व्यवसाय: सुनिश्चित करें कि आप इस समय अपने काम पर ध्यान दें और अपने सभी कार्यों को पूरा करें। काम के सिलसिले में यात्रा के प्रबल योग हैं। इस दौरान आप अपने साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप सही रास्ते और जीवन पर हैं। आपके उच्च अधिकारी आपका सहयोग करेंगे और चीजों को पूरा करने का आदेश देंगे ताकि चिंता की कोई बात न हो।

शिक्षा: इस सप्ताह के दौरान नेतृत्व की भूमिकाओं में सफलता प्राप्त करने के अवसर मिल सकते हैं। भले ही आप अपनी नौकरी और अन्य नए प्रयासों में व्यस्त हों, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी काम रुक जाए।

स्वास्थ्य: जब उनके स्वास्थ्य की बात आती है, तो बाहरी खेलों में भाग लेने वाले एथलीटों को अपनी बाहों और पैरों पर विशेष ध्यान देना चाहिए और उनकी देखभाल के लिए कुछ व्यायाम करने का ध्यान रखना चाहिए।

8. वृश्चिक राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह समय आपके लिए बेहतर रहेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि आपने जीवन में बहुत कुछ हासिल किया है और अब आराम करने का समय है। आप अपने जीवन में नई शुरुआत का आनंद लेंगे जो निश्चित रूप से आपको आत्मविश्वास हासिल करने में मदद करने वाली हैं।

आर्थिक स्थिति: आवश्यकता के अनुसार आर्थिक सहायता अवश्य लें। इस तरह आप अपने और अपने परिवार के लिए एक बेहतर जीवन स्थापित करने में सक्षम होंगे जिससे आपके आगे एक स्थिर वित्तीय स्थिति बनेगी।

प्रेम: आपको अपने रिश्ते में बदलाव लाने के लिए खुद को भी एक मौका देने की जरूरत है। यह सप्ताह आपके लिए आशीर्वाद और शुभकामनाओं से भरा रहने वाला है।

व्यवसाय: पेशेवर रूप से आप बहुत अच्छा करेंगे और करियर में नई नौकरी की संभावनाओं के बारे में सोचने का भी यह सही समय है। यह आपको नए अवसरों के बारे में सोचने में मदद करने वाला है जिनका आप सर्वोत्तम संभव तरीके से उपयोग कर सकते हैं। इतना ही नहीं आपको अपने काम पर भी ध्यान देने की जरूरत है जिससे आपको बहुत जल्द सफलता मिल सकती है।

शिक्षा: प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए भी यह एक अच्छा समय है। शानदार तरीके से सफलता पाने के लिए आपको अपना आत्मविश्वास बनाए रखने की जरूरत है।

स्वास्थ्य: संतुलित आहार बनाए रखने के अलावा, समग्र कल्याण के लिए एक सक्रिय जीवन शैली का नेतृत्व करना महत्वपूर्ण है।

9. धनु राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह आपके लिए उत्सव का समय रहेगा। आप न केवल अपने निजी जीवन में सुधार करने में सक्षम होंगे बल्कि पेशेवर रूप से भी बड़ी सफलता का आनंद लेंगे। यह आपको जीवन के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलने और नई शुरुआत के लिए रास्ता बनाने में मदद करने वाला है।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने वाला है और आप अपनी बचत में भी वृद्धि कर पाएंगे। यह आपको आगे एक स्थिर जीवन पाने में मदद करने वाला है और एक नई शुरुआत के लिए रास्ता भी बनाएगा। आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करना इस समय महत्वपूर्ण है क्योंकि सितारे आपके पक्ष में हैं।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपके संबंध काफी अच्छे रहने वाले हैं और आप अपनी भावनाओं का इजहार भी कर पाएंगे। आपका प्रेमी एक सहायक व्यक्ति होने वाला है जो आपकी भावनाओं का शानदार तरीके से ख्याल रखेगा।

व्यवसाय: अगर आप अपने करियर में बदलाव की तलाश में हैं तो यह आपके लिए बहुत ही फायदेमंद रहने वाला है। आपके उच्च अधिकारी बेहद मददगार रहेंगे और वे यह भी सुनिश्चित करेंगे कि आप अपने सभी कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करें। बेहतर होगा आप कुछ समय के लिए अपने सहकर्मियों से बातचीत करें।

शिक्षा: इस सप्ताह आप अपने दृढ़ संकल्प और ध्यान में वृद्धि देख सकते हैं, विकर्षणों से बचें।

स्वास्थ्य: अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि शारीरिक गतिविधियों और योग में शामिल हों और अपने क्रोध को नियंत्रित करने का प्रयास करें।

10. मकर राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए ढेर सारी जिम्मेदारियां लेकर आने वाला है। इतना ही नहीं, आपको न्यूलैंड प्रथाओं के बारे में भी पता होना चाहिए, वरना आपकी प्रतिष्ठा दांव पर लग जाएगी। किसी भी जानकारी के लिए अपने आंख-कान खुले रखें।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और लाभदायक संसाधनों में निवेश करने का यह अच्छा समय है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके पास अपने वित्त को अपने दम पर नियंत्रित करने की क्षमता है। सुनिश्चित करें कि आप कुछ समय के लिए अपनी बचत में सुधार करते हैं और अपने परिवार को जीवन में पैसे के महत्व और मूल्य के बारे में भी समझाते हैं।

प्रेम: आपका पार्टनर काफी सहयोगी रहने वाला है, इसलिए आपको खुश रहना चाहिए। अपनी भावनाओं को बेहतरीन तरीके से व्यक्त करें ताकि आप अपने रिश्ते को अभी बेहतर बना सकें। आपको अपने साथी की देखभाल करने और यह सुनिश्चित करने की भी आवश्यकता है कि आप एक जोड़े के रूप में स्वाभाविक रूप से एक साथ विकसित हों।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन शानदार रहने वाला है और आपको जल्द ही सफलता मिलेगी। आपके उच्च अधिकारी प्रभावित होंगे और वे आपको नौकरी के नए अवसर भी प्रदान करेंगे।

शिक्षा: प्रतियोगी क्षेत्र के छात्र इस समय का लाभ उठा सकते हैं और इस दौरान कई महत्वपूर्ण परीक्षाओं को क्रैक कर सकते हैं।

स्वास्थ्य: व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद परिवार के साथ समय बिताना सुनिश्चित करें, जो तनाव को कम करने और शांति की भावना लाने में मदद कर सकता है।

11. कुंभ राशि

सकारात्मक: गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह व्यक्तिगत विकास और आत्म-खोज का समय है क्योंकि आप बढ़ते और बदलते रहते हैं।

आर्थिक स्थिति: समय के साथ, आप थोड़ी बचत करना सीख सकते हैं और अभी पैसा उधार लेना अच्छा विचार नहीं है। यदि आपके स्वास्थ्य संबंधी खर्चे भी हैं तो वे भी पूरे हो जाएंगे।

प्रेम: रिश्ते को मजबूत और स्वस्थ बनाए रखने के लिए इस सप्ताह अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताना जरूरी है। आपका रिश्ता बदल सकता है या कोई पुराना परिचित अप्रत्याशित रूप से रोमांटिक सगाई का प्रस्ताव दे सकता है।

व्यवसाय: व्यावसायिक भागीदार के साथ व्यवहार में अहं का टकराव हो सकता है जिसके परिणामस्वरूप आर्थिक हानि हो सकती है, लेकिन मीडिया में अप्रत्याशित व्यावसायिक विजय संभव है।

शिक्षा: खेलकूद में भाग लेने वाले विद्यार्थी मेहनत से सफलता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए और नियमित व्यायाम करना चाहिए। शुरू करने के लिए एक दिनचर्या स्थापित करना एक अच्छी जगह है, और छात्रों को खेल-संबंधी गतिविधियों के लिए विदेश यात्रा करने का अवसर भी मिल सकता है।

स्वास्थ्य: तनावग्रस्त लोग खुद के लिए खतरा बन सकते हैं, इसलिए तनाव के स्तर को कम करने और शांत रहने के लिए परिवार के साथ समय बिताना महत्वपूर्ण है।

12. मीन राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। आपके जीवन में कुछ नई शुरुआत होगी जो आपको और अधिक तरीकों से प्रभावित करने वाली है। आपने इस तरह की खुशखबरी और भाग्य पाने के लिए जीवन में बहुत मेहनत की है।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति में तब सुधार आएगा जब आप आय के लाभदायक स्रोतों में भी निवेश कर पाएंगे। हालाँकि, अपनी बचत में सुधार करने के लिए भी यह एक अच्छा समय है।

प्रेम: सुनिश्चित करें कि आप दोनों अपने बीच के बंधन को बनाए रखें। यह लंबे समय में आपके रिश्ते को बेहतर बनाने में आपकी मदद करने वाला है।

व्यवसाय: आपका व्यावसायिक जीवन सौभाग्य और सफलता से भरा रहेगा। आप अपने सीनियर्स को प्रभावित करने में भी सफल रहेंगे और उन्हें अपनी असलियत बेहतरीन तरीके से समझा पाएंगे। अपनी पदोन्नति से संबंधित महत्वपूर्ण मामलों को अपने वरिष्ठों के सामने रखना एक अच्छा विचार है ताकि वे इस बारे में रचनात्मक रूप से सोच सकें।

शिक्षा: आपका झुकाव सांस्कृतिक और विकासात्मक गतिविधियों में भाग लेने के लिए हो सकता है, जो आपके चरित्र निर्माण और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगा।

स्वास्थ्य: अच्छे शारीरिक स्वास्थ्य और सेहत को बनाए रखने के लिए ध्यान का अभ्यास करें।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

Sita Navami 2023: जीवनसाथी के साथ रहती है खींचतान? तो सीता नवमी के दिन जरूर करें ये उपाय, दांपत्य जीवन में लौट आएगा प्यार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement