Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Samudrik Shastra: ऐसे दांत वाले होते हैं किस्मत के धनी, दांतों के शेप से जानें कितने भाग्यशाली हैं आप

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए दांतों के आकार के आधार पर आपना भविष्‍य।

Sushma Kumari Edited By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: June 03, 2023 12:11 IST
Samudrik Shastra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Samudrik Shastra

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में मनुष्य के शरीर के अंगों का उल्लेख किया गया है जिनके जरिए आपको व्यक्ति के व्यवहार और भविष्य के बारे में जानने में मदद मिलती है। किसी भी व्यक्ति के हाथ-पैर की बनावट व संरचना के माध्यम से उसके स्वभाव को जान सकते हैं। इसके अलावा इसमें दांतों की बनावट से भी व्यक्ति के भाग्य, धन और जीवन के सुख-दुःख के बारे में जाना जा सकता है। ऐसे में सामुद्रिक शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए दांतों के आकार के आधार पर आपना भविष्‍य।  

दांतों के आकार से जानें अपना आने वाला कल

1. छोटे दांतों वाले लोगों के स्वभाव के बारे में - 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दांत आकृति में बहुत छोटे होते हैं, वे लोग बहुत ही मतलबी और लालची किस्म के होते हैं। अपने स्वार्थ के चक्कर में ये लोग कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। साथ ही अपना काम निकलवाने के लिए ये दूसरों को भी परेशान कर देते हैं। ये लोग काम के वक्त तो दूसरों से बहुत अच्छी-अच्छी बातें करते हैं, लेकिन अपना काम खत्म होने के बाद ये उन लोगों को पूछते भी नहीं हैं, उन्हें भूल जाते हैं। 

2. चौड़ाई में अधिक दांतों वाले लोगों के स्वभाव के बारे में - 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दांत आकृति में थोड़े बड़े और चौड़े होते हैं, उन लोगों को किसी भी चीज से डर नहीं लगता है। साथ ही ये दूसरों के सामने अपनी बात कहने से बिल्कुल भी हिचकिचाते नहीं है। ये किसी के भी सामने पूरजोर तरीके से अपनी बात रखते हैं। ये लोग स्वाभिमानी होते हैं और किसी से भी कोई चीज उधार में नहीं लेते हैं और अगर कुछ लेते भी हैं, तो उसकी कीमत जरूर चुकाते हैं। इसलिए समाज में इनका मान-सम्मान भी बना रहता है। 

3. दांतों के बीच में अगर जगह हो तो - 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग बहुत ही बुद्धिमान और चतुराई रखने वाले होते हैं। ये दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं। साथ ही बहुत समझदारी के साथ अपना काम करते हैं और दूसरों के सामने ये अपने आपको इतनी अच्छी तरह से प्रेजेंट करते हैं, कि सामने वाला व्यक्ति इनसे बहुत जल्दी प्रभावित हो जाता है। लेकिन इतनी समझदारी के बावजूद इनके अंदर एक बुरी आदत भी है कि ये लोग कमाने के बहुत आलसी होते हैं। ये खुद से काम न करने के बजाय अपने मां-बाप की सम्पत्ति का फायदा उठाते हैं।

4. सफेद, सुन्दर हों जिनके दांत - 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों की किस्मत बड़ी ही अच्छी होती है। इनका स्वभाव काफी मिलनसार होता है। ये सबके साथ मिल-जुलकर रहते हैं और इसी कारण से ये चार लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र भी बने रहते हैं। इन लोगों को जीवन में भरपूर सुख-साधनों की प्राप्ति होती है। इन्हें कभी किसी चीज की कमी नहीं खलती। अपनी मेहनत और काबिलियत के बल पर ये सब कुछ पा सकते हैं। ये लोग थोड़े इमोशनल होते हैं और जल्द ही दूसरों की सही-गलत बातों पर भरोसा कर लेते हैं।  ऐसी सिचुएशन से इन्हें थोड़ा बचकर रहने की जरूरत होती है। 

इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

इस अद्भुत मंदिर में शादी करने से खुशियों से भर जाएगी जिंदगी, शिव-पार्वती ने यहीं लिए थे सात फेरे

खड़े होकर पूजा करना कितना सही? जानें सबसे सटीक नियम, वरना खुद ही देंगे गरीबी को न्यौता

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement