Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Shani Margi 2023 Horoscope: लंबे समय के बाद शनि देव ने चली सीधी चाल, अब मिलेगी इन राशियों के जातकों को सफलता बेमिसाल

Saturn Margi 2023: शनि देव ने कई समय बाद अब अपनी चाल को सीधा कर लिया है। आइये जानते हैं, ज्योतिषाचार्य चिराग बेजान दारूवाला से की शनि देव के मार्गी होने से सभी 12 राशियों पर अब क्या असर पड़ेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: November 04, 2023 22:16 IST
Saturn Transit 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Saturn Transit 2023

Shani Margi 2023 Horoscope: ग्रहों के न्यायाधीश शनि देव आज 4 नवंबर 2023 के दिन शनिवार को लंबे समय के बाद मार्गी हो चुके हैं। 30 साल बाद शनि एक बार फिर कुंभ राशि में लौटेंगे। शनि कुंभ राशि के स्वामी हैं और उन्हें यह राशि सबसे अधिक पसंद है। शनि के मार्गी(सीधी चाल चलना) होने से सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए शनि के मार्गी होने का परिणाम।

मेष : आपको जीवन में आगे बढ़ने के अपार अवसर मिलेंगे। आपकी करियर संबंधी आकांक्षाएं पूरी होंगी और नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। व्यापारियों को बाजार से शीघ्र लाभ कमाने के लिए कुछ निर्णय लेने की जरूरत है, समय अनुकूल है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपके रिश्ते आपसे अधिक समय की मांग करेंगे। यदि अविवाहित हैं तो नये रिश्ते की संभावना है। शादीशुदा लोग अपने परिवार का विस्तार करने की योजना बना सकते हैं।

वृषभ : शनि की सीधी चाल से आपके जीवन में एक नया सवेरा लाएगा क्योंकि आपके जीवन की स्थितियों में जबरदस्त सुधार होगा। आपकी ज़िम्मेदारियाँ बढ़ेंगी और आपको नौकरी में नई भूमिकाएँ निभाने के लिए तैयार रहना चाहिए। आपका करियर आपकी अधिकांश ऊर्जा ले लेगा, इसलिए आपको इस समय केवल काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आपको अपने प्रियजनों को समय देने के लिए कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत है, अन्यथा वे उपेक्षित महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी में निवेश लाभदायक रहेगा।

मिथुन : अगर आप जीवन में कुछ नया सीखने को तैयार हैं तो यह गोचर आपके सभी सपने पूरे करेगा। चारों ओर बदलाव होंगे और आगे बढ़ने के लिए आपको उन्हें स्वीकार करना होगा। करियर के मोर्चे पर आपको नौकरी के नए अवसर प्रदान करेंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों को नए क्षेत्रों में विस्तार करने के लिए तत्पर रहना चाहिए। रिश्ते सुचारु रूप से चलेंगे और परिवार के साथ यात्रा की संभावना है। स्वास्थ्य संबंधी मामलों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

कर्क : यह बदलाव और स्वीकार्यता का समय है. आपको अपने जीवन के बारे में आत्मनिरीक्षण करने और अपनी प्राथमिकताओं पर दोबारा विचार करने की आवश्यकता है। क्योंकि परिस्थितियाँ एक अलग दृष्टिकोण की मांग करेंगी। यह उन लोगों के लिए बहुत अच्छा समय है जो चिकित्सा और अनुसंधान क्षेत्र से जुड़े हैं। काम के सिलसिले में विदेश जाने का मौका मिलेगा, जिसका फायदा उठाना चाहिए। स्वास्थ्य के मोर्चे पर आपको सावधान रहने की जरूरत है। आपको कुछ इलाज कराना पड़ सकता है.

सिंह : यह आपके व्यावसायिक कौशल को अभिव्यक्ति देने का सही समय है। यदि आप अपना व्यवसाय स्थापित करने की योजना बना रहे हैं तो यही समय है। अपने संसाधनों, विचारों और कौशलों को एकत्रित करने पर ध्यान दें। सुनिश्चित करें कि आप सही रास्ते पर हैं। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें जीवनसाथी की तलाश ख़त्म हो सकती है। जो लोग पहले से किसी रिश्ते में हैं उन्हें अधिक ज़िम्मेदारी लेने की ज़रूरत है, अन्यथा बाधाएँ उत्पन्न होंगी। स्वास्थ्य में मूत्र प्रणाली से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं।

कन्या : आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने और चीजों को आगे ले जाने की जरूरत है। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो यह आपकी नई स्थिति और भूमिका के लिए सही समय हो सकता है। अपने बॉस से बात करें और एक बड़ी टीम का नेतृत्व करने के लिए अपनी तैयारी के बारे में बताएं। जीवन के हर क्षेत्र में उचित योजना और उचित परिश्रम की आवश्यकता होती है, इसलिए अपनी योजना बनाएं। ठीक से शेड्यूल बनाएं, अन्यथा उपहास हो सकता है. अपने खान-पान की आदतें बदलें और नियमित रूप से जिम जाएं। ऊर्जा का संचार होगा. कानूनी मामले आपके पक्ष में जायेंगे।

तुला : आपका करियर वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए एक सटीक दृष्टिकोण की मांग करता है। यह समय आपकी वर्तमान नौकरी के लिए आशाजनक साबित हो सकता है। मुनाफा कमाने के लिए व्यवसायियों को अपने उत्पादों में कुछ नया करने और हासिल करने की जरूरत होती है। किसी संभावित साथी से मिलें और आनंदमय रोमांटिक जीवन का आनंद लें। यदि विवाहित हैं तो यह समय परिवार बढ़ाने का है। छात्र अपने शैक्षणिक लक्ष्य हासिल करेंगे।

वृश्चिक : अपनी ख़ुशी को नए नज़रिए से देखें और अपने जीवन के लक्ष्यों को पुनः प्राप्त करने का प्रयास करें। अपने घरेलू मामलों पर अधिक समय दें और चल रहे किसी भी मुद्दे को सुलझा लें। रियल एस्टेट में निवेश करने या नए घर में जाने के लिए यह अनुकूल समय है। सबसे पहले अपनी मां का आशीर्वाद लें और फिर आप कोई भी नई डील शुरू कर सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की संभावना है. आतिथ्य उद्योग के लोग इस चरण का पूरा लाभ उठाएंगे। छाती में संक्रमण रोकें.

धनु : आपको अपने दिमाग की गहराई से जांच करने और नए विचारों और इच्छाओं के साथ आने की ज़रूरत है जो आपको प्रेरित कर सकें। कभी-कभी आप बेचैनी महसूस कर सकते हैं, लेकिन नियंत्रण रखने का साहस जुटाएं। योजना बनाकर और बर्बादी से बचकर अपने समय और ऊर्जा का सदुपयोग करें। अपने भीतर के यात्री का अन्वेषण करें और नई जगहों का अन्वेषण करें। अगर आप नौकरी करते हैं तो कुछ नए कौशल सीख सकते हैं। पर्यटन एवं यात्रा व्यवसाय में लाभ होगा।

मकर : अपनी कार्यकुशलता, सार्थकता की भावना और वित्तीय स्थिति पर विचार करें। आपकी संपत्ति धीरे-धीरे बढ़ेगी। आपको अपने वित्तीय भविष्य की योजना बनानी चाहिए और खुद को विकसित करने के साधन तलाशने चाहिए। आपके प्रियजन आपको हमेशा प्रोत्साहित करते रहेंगे, लेकिन वे यह भी चाहेंगे कि आप उनके साथ समय बिताएं। हम वित्तीय क्षेत्र में जबरदस्त बदलाव देखेंगे। खान-पान की आदतों में बदलाव देखने को मिल सकता है।

कुंभ : अब अपने स्वास्थ्य और आत्म-मूल्य की भावना को प्राथमिकता देने का अच्छा समय है। यदि आप अपनी शक्ल-सूरत से नाखुश हैं, तो अब नई फिटनेस जीवनशैली अपनाने का समय आ गया है। आप उदास महसूस कर सकते हैं. आप स्वयं में आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे। लेकिन समय के साथ, आप बड़े होंगे और अधिक जिम्मेदारियाँ उठाने के लिए तैयार होंगे। कार्यस्थल पर आपको पहले से अधिक काम करने की इजाजत मिल सकती है। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं.

मीन : आप अपने जीवन के उद्देश्य के बारे में सवालों से परेशान हो सकते हैं। आप समय के साथ खो सकते हैं, फिर भी अपनी आध्यात्मिकता का विकास आपको अपने वास्तविक उद्देश्य की ओर ले जाएगा। यह आपके गहरे डर का सामना करने का समय है। नौकरीपेशा लोगों को अप्रत्याशित रूप से नौकरी बदलने की संभावना के लिए तैयार रहना चाहिए। रोजगार की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करना। बिजनेस करने वालों को विस्तार में निवेश करना चाहिए. विदेश में काम करने की प्रबल संभावना है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Business Horoscope 6 November to 12 November 2023: दिवाली पर इन राशियों के जातकों की व्यापार में होगी मोटी कमाई, पढ़ें इस हफ्ते का व्यापारिक राशिफल

Weekly Career Horoscope 6 November to 12 November 2023: अपने कार्यक्षेत्र में ये राशियां अब करेंगी दिन रात तरक्की,पढ़ें दिवाली के इस हफ्ते का करियर राशिफल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement