Friday, May 03, 2024
Advertisement

Lucky Plants: मनी प्लांट ही नहीं, ये 4 पौधे भी खोलते हैं आर्थिक समृद्धि के द्वार

Lucky Plants: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में मनी प्लांट का पौधा रखने से आर्थिक समृद्धि बढ़ती है। ऐसा कहते हैं कि जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है, वहां कभी कंगाली या रुपये, पैसे की किल्लत नहीं रहती है। आइए आज आपको चार ऐसे इंडोर प्लांट्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें घर में रखने से आदमी धनवान बन सकता है।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 22, 2022 18:48 IST
घर में शुभ पौधे- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE घर में शुभ पौधे

Vastu Tips: आपने कई लोगों के घरों में मनी प्लांट रखा देखा होगा। ऐसा कहा जाता है कि घर में मनी प्लांट का पौधा रखने के आर्थिक समृद्धि बढ़ती है। जिस घर में मनी प्लांट होता है, वहां कभी रुपये, पैसे की किल्लत नहीं रहती है। ज्योतिष शास्त्र के जानकार भी लोगों के इस तर्क से बिल्कुल सहमत हैं। उनका कहना है कि घर में रखा मनी प्लांट का पौधा आर्थिक संपन्नता और उन्नति लेकर आता है। आइए इसी कड़ी में आज आपको चार ऐसे पौधों के बारे में बताते हैं, जिन्हें घर में रखने से इंसान धनवान बनता है।

तुलसी का पौधा- तुलसी का पौधा माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है। ऐसा कहते हैं कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां भगवान विष्णु की हमेशा कृपा बनी रहती है। तुलसी का पौधा घर में रहने से इंसान न केवल रोगमुक्त रहता है, बल्कि उसके धन के भंडार भी कभी खाली नहीं होते हैं। आर्थिक समृद्धि और उन्नति के लिए इसे बहुत अच्छा माना जाता है।

श्वेतार्क- आपने कई घरों में श्वेतार्क का पौधा भी रखा देखा होगा। श्वेतार्क एक दूध वाला पौधा होता है, जिसे गणपति जी का प्रतीक माना जाता है। वास्तु शास्त्र में भी इस पौधे को घर में रखना शुभ बताया गया है। श्वेतार्क को घर में रखने से सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है।

कनेर का पौधा- आपने कई जगहों पर पार्क या बगीचों में कनेर का पौधा लगा देखा होगा। कनेर के पौधे की तीन प्रजातियां होती हैं। इनमें लाल, सफेद और पीले फूल आते हैं। कनेर के सफेद फूल माता लक्ष्मी को भी अर्पित किए जाते हैं। ऐसा कहते हैं कि घर में सफेद फूलों वाला कनेर का पौधा रखने से धन की प्राप्ति होती है।

क्रसुला ओवाटा- आपने कई लोगों की छत या बालकनी में क्रसुला ओवाटा का पौधा लगा देखा होगा। फेंगशुई में इस पौधे को घर में रखने के अनगिनत फायदे बताए गए हैं। ऐसा कहते हैं कि ये पौधा घर में धन को आकर्षित करता है। घर में सकारात्मक ऊर्जा के रहने से धन चुम्बक की तरह खिंचा चला आता है। इस पौधे को जेड प्लांट या लकी प्लांट भी कहते हैं।

Peeli Sarson ke Upay: बेहद चमत्कारी है पीली सरसों के उपाय, दूर होगी हर परेशानी

Vastu Tips: गुरुवार के दिन भूलकर भी ना खरीदें ये 5 चीजें, रुपए पैसे का होगा नुकसान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement