Thursday, May 02, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: घर पर जरूर लगाएं ये 5 तरह के पक्षियों की तस्वीर, चमक उठेगा भाग्य, पूरी तरह से बदल जाएगा नसीब

Vastu Tips: वैसे तो आप असली के पक्षी भी अपने घर में रख सकते हैं, लेकिन पक्षियों की तस्वीर अथवा मूर्ति घर में रखने से भी सकरात्मक ऊर्जा का निवास होता है और नकारात्मक उर्जा से छुटकारा मिलता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: July 07, 2023 7:11 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vastu Tips

Vastu Tips:  वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर में लगी पक्षियों की तस्वीरों के बारे में। पक्षियों की तस्वीरें घर में पॉजिटिव रिजल्ट्स लेकर आती हैं। कई लोगों को काफी मेहनत और लगन से काम करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती, तो ऐसे लोगों को अपने घर में पक्षियों की तस्वीर लगानी चाहिए। वास्तु की दृष्टि में पक्षियों को शुभ माना जाता है।  जहां पक्षी होते हैं वहां का वातावरण अपने आप ही आनंनदित हो जाता है। 

वैसे तो आप असली के पक्षी भी अपने घर में रख सकते हैं, लेकिन पक्षियों की तस्वीर अथवा मूर्ति घर में रखने से भी सकरात्मक ऊर्जा का निवास होता है और नकारात्मक उर्जा से छुटकारा मिलता है। इससे आपकी सफलता के योग बनने शुरू हो जाते हैं। पक्षियों की तस्वीर लगाने के लिए पूर्व दिशा का चुनाव करना सबसे अच्छा होता है।

घर पर लगाएं इन पक्षियों की तस्वीर

लव बर्ड्स की तस्वीर, गिद्ध की तस्वीर, मोर की तस्वीर, नीलकंठ की तस्वीर, हंस की तस्वीर, वास्तु के अनुसार इन पक्षियों की तस्वीर घर में लगाना बेहद शुभ और लकी माना जाता है। यदि आप चाहते हैं कि आपको हर काम में सफलता मिले तो घर पर वास्तु के अनुसार इन तस्वीरों को जरूर लगाएं। 

घर में रखें ये भाग्यशाली पालतु पक्षी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, तोते को बेहद ही भाग्यशाली पक्षी माना जाता है। इसे घर में रखने से परिवारवालों के बीच प्यार लाते हैं। साथ ही इनका स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। वास्तु के अनुसार तोते को हमेशा उत्तर दिशा की ओर रखना चाहिए। इसके अलावा लव बर्ड्स भी भाग्यशाली माने जाते हैं। आपको उन्हें अपने पिंजरे में उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में रखना चाहिए।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है इंडिया टीवी परआप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips:  इन चीजों की आवाजों का घर पर पड़ सकता है बुरा असर, वास्तु के अनुसार तुरंत करें बदलाव 

Vastu Tips: बाथरूम में इस रंग की टाइल्स बिल्कुल न लगाएं, जानिए कौनसा रंग रहेगा सही

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार जरूर जान लें लाफिंग बुद्धा से जुड़ी ये खास बात, वरना पड़ जाएगा पैसों का अकाल 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement