Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Vastu Tips: इन चीजों की आवाजों का घर पर पड़ सकता है बुरा असर, वास्तु के अनुसार तुरंत करें बदलाव

Vastu Tips: घर में मोबाईल फोन, डोर बैल, घड़ी और अन्य आवाज उत्पन्न करने वाली चीजें होती हैं। इन आवाजों का घर के वातावरण पर बहुत गहरा असर होता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: July 04, 2023 11:09 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Vastu Tips

Vastu Tips:  वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर में आवाजों के बारे में। घर में मोबाईल फोन, डोर बेल, घड़ी और अन्य आवाज उत्पन्न करने वाली चीजें होती हैं। इन आवाजों का घर के वातावरण पर बहुत गहरा असर होता है। जैसी ध्वनि होती है माहौल भी वैसा ही हो जाता है। इसलिए घर की हर एक चीज की ध्वनि, यानी आवाज का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

कुछ लोग अपनी सुविधा के लिए अपने मोबाईल फोन में बहुत ही कर्कश कॉलबेल लगा लेते हैं जिससे उन्हें तो सुविधा होती है, लेकिन घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है।  इससे घर के सदस्यों के विचारों में टकराव होने लगता है और कभी-कभी तो बात झगड़े तक आ पहुंचती है। इसलिए हमेशा अपने मोबाईल में ऐसी ध्वनि लगाएं जो दूसरों को भी सुनने में अच्छी लगे। साथ ही अलार्म क्लॉक या डोर बेल खरीदते समय भी उसकी ध्वनि का पूरा ध्यान रखना चाहिए। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: आज ही कर लें नमक टुकड़ा का ये उपाय, हर बीमारी से दिलाएगा छुटकारा!

Vastu Tips: बाथरूम में इस रंग की टाइल्स बिल्कुल न लगाएं, जानिए कौनसा रंग रहेगा सही

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement