Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Vastu Tips: भूलकर भी दक्षिण दिशा में ना बनवाएं टॉयलेट, हमेशा छाई रहेगी कंगाली

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे घर में दक्षिण दिशा में टॉयलेट के बारे में, आचार्य इंदु प्रकाश से आज जानिए दक्षिण दिशा में शौचालय बनाने से आपके जीवन पर कैसा असर पड़ेगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Akanksha Tiwari Published on: October 13, 2022 7:53 IST
vastu tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK भूलकर भी दक्षिण दिशा में ना बनवाएं टॉयलेट

Highlights

  • दक्षिण दिशा में शौचालय से बेटी को अपयश का सामना करना पड़ सकता है
  • दक्षिण में शौचालय से आंखों की लगातार परेशान रहेगी
  • दक्षिण दिशा में शौचालय का निर्माण कराने से यश और कीर्ति की हानि होती है

Vastu Tips: आजकल के लोग कई सारी परेशानियों से घिरे रहते हैं और उनकी ये शिकायत रहती है कि पता नहीं हमेशा कुछ ना कुछ गलत सिर्फ उनके साथ ही क्यों होता है। ऐसे में लोग शिकायतें तो करते रहते हैं लेकिन इसका हल ढूंढने की कोशिश नहीं करते हैं। दरअसल, कई बार ऐसी दिक्कतें घर में वास्तुदोष के कारण होती हैं। अगर आपके घर में वास्तुदोष होगा तो आपके साथ कोई ना कोई परेशानी हमेशा लगी रहेगी। वास्तु शास्त्र का हिंदू धर्म में खास महत्व है जिससे हमें पता चलता है कि किस दिशा में क्या होना चाहिए, कैसी साज सज्जा होनी चाहिए। यहां हम आपको हर दिन वास्तु से जुड़ी टिप्स देते हैं जिन्हें आप अपने घर में अपनाकर लाभ पा सकते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको बताने वाले हैं दक्षिण दिशा में शौचालय बनवाने से आपके जीवन पर क्या असर पड़ सकता है और इसको सही करने का विकल्प क्या है।

यश और कीर्ति की हानि

अगर आपके घर की दक्षिण दिशा में शौचालय की संभावना है तो इसे दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम के बीच शिफ्ट करने की कोशिश करें। ठीक दक्षिण दिशा में शौचालय का निर्माण कराने से यश और कीर्ति की हानि होती है। 

बेटी पर आ सकती है मुसीबत 
अगर आपके घर की दक्षिण दिशा में शौचालय है तो आपके मझली बेटी को अपयश का सामना करना पड़ सकता है। 

सुबह-सुबह मिल सकती है बुरी खबर
दक्षिण दिश में शौचालय होने से जीवन की ऊष्मा गुम हो जाती है और आपकी आंखें लगातार परेशान करती रहती हैं। आंखों में कोई न कोई विकार बना ही रहता है और हर सुबह 9 से 11 बजे के बीच मुसीबत भरे संदेश आते हैं। हर साल गर्मी के मौसम में सरकारी विभागों से नोटिसे मिलती हैं और व्यर्थ की प्रताड़ना झेलनी पड़ती हैं। 

उपाय
अगर किसी मजबूरी के चलते दक्षिण दिशा में आपका टॉयलेंट है तो उसके प्रभावों को कम करने के लिये टॉयलेट के दरवाजे पर तांबे की पत्ती जड़वाने से कुछ राहत हो जायेगी।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement