Friday, April 26, 2024
Advertisement

Vastu Tips: भूलकर भी उधार न दे हल्दी समेत ये सामान, वरना करना पड़ेगा बड़े संकट का सामना

Vastu Tips: हल्दी समेत रसोई की 5 चीजों को कभी उधार नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से हमे बड़े संकट का सामना करना पड़ सकता है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: August 01, 2022 21:37 IST
indiatv- India TV Hindi
Vastu Tips

Highlights

  • हल्दी का संबंध देव गुरु बृहस्पति से माना गया है।
  • ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है दूध का संबंध चंद्र ग्रह से होता है।

Vastu Tips: पड़ोसियों के बीच सामान लेना-देना सब्जी लेना-देना मामूली बात है। वहीं कई बार हमे पता नहीं होता की किस सामान को हमे उधारी नहीं देना चाहिए। रसोई की 5 चीजें ऐसी हैं, जो न तो कभी घर में खत्म करनी चाहिए और न ही भूलकर भी किसी को उधार देनी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसे करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं और घर का सारा धन-वैभव धीरे-धीरे खत्म हो जाता है। 

हल्दी 

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक हल्दी का संबंध देव गुरु बृहस्पति से माना गया है। इसी वजह से किसी को भी हल्दी उधार देने को हमेशा मना किया जाता है। ऐसा करने से नौकरी-बिजनेस, करियर, आर्थिक वैवाहिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

Sawan Vinayak Chaturthi 2022: सावन की विनायक चतुर्थी पर विघ्नहर्ता हरेंगे आपके सारे दुःख, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

दूध 

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है दूध का संबंध चंद्र ग्रह से होता है। दूध चंद्र ग्रह का प्रतीक है और चंद्र ग्रह अंधेरा ढलने पर पृथ्वी पर प्रकाश फैलाता है। इसलिए सूर्यास्त होने के बाद हमें भूलकर भी किसी को दूध या उससे बनी चीजें उधार नहीं देनी चाहए। ऐसा करने से चंद्र ग्रह का कोप झेलना पड़ता है और घर में आर्थिक परेशानियां होती है।

नमक 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक रसोई में नमक कभी खत्म नहीं होना चाहिए। नमक के बिना किसी भी खाने में स्वाद नहीं आता है। अगर कभी घर में नमक खत्म हो जाए और उसके बिना भोजन बनाया जाए तो वह बेस्वाद हो जाता है। इसलिए हमें हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कभी भी घर की रसोई में नमक खत्म न हो पाए। साथ ही कभी भी सूर्यास्त के बाद किसी को भी भूलकर नमक उधार न दें। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति खराब होती है। 

 प्याज

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है प्याज पर केतु ग्रह का प्रभाव होता है। इसलिए सूर्यास्त होने के बाद न तो किसी से प्याज उधार लें न ही दें। ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा रुष्ट हो जाती हैं और घर की समृद्धि चली जाती है।

लहसुन

लहसुन पर केतु ग्रह का प्रभाव होता है। इसलिए हमे कभी सूर्यास्त होने के बाद किसी से न तो लहसुन उधार लेना चाहिए न ही देना चाहिए। ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा रुष्ट हो जाती हैं और घर की समृद्धि चली जाती है।

Aaj Ka Panchang 2 August 2022: जानिए मंगलवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement