Monday, May 13, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: क्रिस्टल से बनी गणेशजी की मूर्ति चमकाएंगे आपकी किस्मत, ये काम करने से घर में आएगा गुड लक

घर का गुड लक बनाए रखने के लिए गणेश जी की मूर्ति को हल्दी से सजाना चाहिए या मूर्ति के पास हल्दी रखनी चाहिए।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: February 12, 2023 12:41 IST
वास्तु टिप्स- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY वास्तु टिप्स

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए गणेश भगवान की किस तरह पूजा करने से घर में गुड लक आएगा। घर का गुड लक बनाए रखने के लिए गणेश जी की मूर्ति को हल्दी से सजाना चाहिए या मूर्ति के पास हल्दी रखनी चाहिए। आप पीले रंग के वस्त्रों से भी मूर्ति को सजाकर उचित फल पा सकते हैं। गाय के गोबर से लिपी जगह पर गणेश मूर्ति रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे अशुभ प्रभाव कम होते हैं। इसके अलावा क्रिस्टल से बनी गणेश मूर्ति घर में रखने से वास्तुदोष खत्म होते हैं। 

गणेश जी के साथ-साथ लक्ष्मी जी की क्रिस्टल से बनी मूर्ति रखने से धन और सौभाग्य में वृद्धि होती है। आपने ये तो जान लिया कि गणेश जी की मूर्ति को किस चीज़ से सजाएं या उन्हें क्या चढ़ाएं, लेकिन ये जानना भी जरूरी है कि कौन-सी चीज न चढ़ाएं। श्री गणेश को कभी भी तुलसी दल नहीं चढ़ाना चाहिए। श्री गणेश की पूजा में तुलसी या तुलसी से बनी किसी भी चीज़ का इस्तेमाल करना वर्जित है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वैराग्य जीवन को त्याग महाशिवरात्रि के दिन शादी बंधन में बंधे थे महादेव, जानें मां पार्वती को कैसे मिला था शिवजी का साथ

एक बेलपत्र से ही शिवजी क्यों हो जाते हैं खुश? जानें इसके पीछे की पौराणिक कथा

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement