Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: किराए पर घर ले रहे हैं तो इन वास्तु के इन नियमों का जरूर रखें ध्यान, तभी जीवन में आएगी खुशहाली!

वैसे तो किराए के मकान में आप ज्यादा बदलाव नहीं कर सकते, लेकिन उस जगह को भी आप वास्तु शास्त्र के अनुसार अरेन्ज करके अपने लिए शुभ बना सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: February 19, 2023 10:48 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए किराए के भवन में रहने के बारे में। नौकरी व पढ़ाई के लिए आजकल अधिकतर लोग अपने घर से दूर किराए के मकान में रहते हैं। वैसे तो किराए के मकान में आप ज्यादा बदलाव नहीं कर सकते, लेकिन उस जगह को भी आप वास्तु शास्त्र के अनुसार अरेन्ज करके अपने लिए शुभ बना सकते हैं। किराए के मकान में सामान अरेन्ज करते समय ध्यान रखना चाहिए कि मकान का उत्तर-पूर्व भाग अधिक खाली रखना चाहिए। जबकि घर के दक्षिण-पश्चिम भाग यानि दिशा में अधिक भार वाला सामान जैसे कि पलंग आदि रखना चाहिए।

पलंग का सिरहाना दक्षिण दिशा में होना चाहिए, यानि कि सोते समय आपका सिर दक्षिण दिशा में जबकि पैर उत्तर दिशा में रखने चाहिए। यदि इस दिशा में संभव न हो तो आप पश्चिम दिशा में अपना सिरहाना कर सकते हैं। पानी का बर्तन रखने के लिए उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा का चुनाव कर सकते हैं। पूजा घर के लिए भी इसी दिशा का चुनाव करना अच्छा माना जाता है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वैराग्य जीवन को त्याग महाशिवरात्रि के दिन शादी बंधन में बंधे थे महादेव, जानें मां पार्वती को कैसे मिला था शिवजी का साथ

एक बेलपत्र से ही शिवजी क्यों हो जाते हैं खुश? जानें इसके पीछे की पौराणिक कथा

वास्तु टिप्स: क्रिस्टल से बनी गणेशजी की मूर्ति चमकाएंगे आपकी किस्मत, ये काम करने से घर में आएगा गुड लक

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement