Monday, April 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर के मुख्य दरवाजे पर ये काम करने से खुल जाएगी आपकी किस्मत, होगी धन की बरसात

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर के मुख्य दरवाजे पर खिड़की बनवाने के बारे में।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: June 03, 2023 11:31 IST
Vastu Tips for Window- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Vastu Tips for Window

Vastu Tips:  सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व बताया गया है। वास्तु शास्त्र में घर की साज-सज्जा से लेकर मकान-भवन, ऑफिस तक बनवाने को लेकर कई सारी बातों का जिक्र किया गया है। इसके अलावा दिशा को लेकर भी कई बातें कही गई हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो घर बनवाते वक्त वास्तु का ध्यान नहीं रखते हैं और जगह के हिसाब से घर बनवा लेते हैं।  लेकिन आपको बता दें कि वास्तु के अनुसार, ऐसा करना गलत माना जाता है क्योंकि वास्तु में कई दिशा को अशुभ मना जाता है। ऐसे में वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर के मुख्य दरवाजे पर खिड़की बनवाने के बारे में।

मुख्य दरवाजे पर खिड़की बनवाएं या न बनवाएं और बनवाएं तो कैसे और कितनी बनवानी चाहिए ? वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे पर खिड़की बनवाना अच्छा रहता है।  मुख्य दरवाजे पर खिड़की बनवाने से घर में माहौल अच्छा बना रहता है और घर में सुख-शांति रहती है। अब हम आपको बताते हैं कि मुख्य दरवाजे पर किस तरह खिड़की बनवानी चाहिए। 

घर बनवाते समय मुख्य दरवाजे, यानि मेन गेट के दोनों तरफ समान आकार की खिड़कियां बनवानी चाहिए। मुख्य दरवाजे के दोनों ओर खिड़कियां बनवाने से एक चुम्बकीय चक्र का निर्माण होता है, जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। इसके अलावा घर में कुल खिड़कियों की संख्या सम होनी चाहिए न कि विषम।

इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

इस अद्भुत मंदिर में शादी करने से खुशियों से भर जाएगी जिंदगी, शिव-पार्वती ने यहीं लिए थे सात फेरे

खड़े होकर पूजा करना कितना सही? जानें सबसे सटीक नियम, वरना खुद ही देंगे गरीबी को न्यौता

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement