Monday, May 06, 2024
Advertisement

Vastu Tips: अगर आप भी TV या Mobile देखते हुए खाते हैं खाना तो हो जाएं सावधान, वरना जिंदगी हो जाएगी बर्बाद!

Vastu Tips: आज हम बात करेंगे घर में टी.वी देखते और खाना खाते समय मुख किस दिशा में रखना चाहिए। आचार्य इंदु प्रकाश से आज जानिए विस्तार से.......

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Shukla Updated on: September 19, 2022 7:46 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : VASTU TIPS Vastu Tips

Vastu Tips: अगर इंसान में अच्छाई होती है तो उसके साथ उसमें कई सारी बुरी आदत भी होती है। वहीं ये सारी बुरी आदतें उसे गंभीर बीमारियों की तरफ ले जाती हैं। आजकल के बच्चे बिना टीवी या मोबाईल देखे खाना नहीं खाते हैं। जो आगे चलकर सेहत के लिए नुकसान पहुंचाती है।

 हर दिशा का संबंध किसी न किसी खास ऊर्जा से माना जाता है। वास्तु शास्त्र में हर काम के लिए एक निश्चित दिशा तय की गयी है और इनका पालन अवश्य करना चाहिए। घर में टीवी की दिशा इस तरह होनी चाहिए कि टी.वी देखते समय घर के सदस्यों का चेहरा दक्षिण दिशा में होना चाहिए। 

इस दिशा में रखें मुंह

इसके अलावा खाना खाते समय घर के सदस्यों का मुख पूर्व या उत्तर पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए। इस दिशा में खाना खाने से भोजन की उचित ऊर्जा उस व्यक्ति को मिलती है। खाना खाने के अलावा बनाते समय भी मुंह पूर्व या उत्तर पूर्व दिशा में ही रखना चाहिए। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Vastu Tips: कहीं आपके नल से भी तो नहीं टपकता रहता पानी? सावधान; आ सकती है कंगाली

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement