Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अकाल मृत्यु को बुलावा देता है इस दिशा में खाना खाना, जानें खाने की सही दिशा कौन सी है?

खाने की सही दिशा: वास्तु में विश्वास रखने वाले मानते हैं कि खाने की एक सही दिशा होती है और इस दिशा में न खाना, कई परेशानियों को बुलावा दे सकता है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: April 28, 2023 13:17 IST
vastu_eating_tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK vastu_eating_tips

खाने की सही दिशा: वास्तुशास्त्र में हर चीज की एक दिशा बताई गई है। दरअसल, वास्तु में बताया गया है कि अगर आपके खाने की दिशा सही नहीं है तो ये आपके शरीर में कई सारी समस्याओं का कारण बन सकता है। इतना ही नहीं ये आपके भाग्य को भी प्रभावित कर सकता है और इसकी वजह से आपको कई सारी समस्याएं उठानी पड़ सकती हैं। लेकिन, कुछ दिशाएं ऐसे भी हैं जिनमें खाना खाना मृत्यु की ओर ले जा सकता है। वो भी अकाल मृत्यु, क्यों और कैसे, जानते हैं। 

अकाल मृत्यु को बुलावा देता है इस दिशा में खाना खाना-Which direction is good for eating in hindi

दक्षिण दिशा में मुंह करके खाना खाना, आपको अकाल मृत्यु की ओर ले जाता है। दरअसल, माना जाता है कि ये दिशा मरे हुए लोगों की है और इस दिशा में ऐसी ही एनर्जी रहती है। जब आप इस दिशा में खाना खाते हैं तो ये नकारात्मक एनर्जी आपके खाने में मिल जाती है या फिर आपके खाने का एक भाग इन्हें भी जाने लगता है। फिर लगातार ये काम करना इनके साथ संपर्क बढ़ाता है और मृत्यु की दिशा एक्टिवेट हो जाती है और आप या आपका कोई खास  अचानक से अकाल मृत्यु की ओर जाता है। 

वास्तु टिप्स: तकिए के नीचे कभी ना रखें ये चीज, वरना जीवन भर हो जाएंगे कंगाल

खाने की सही दिशा क्या है-Which direction is good for eating in hindi

खाने की सही दिशा है पूर्व। दरअसल, इस दिशा में खाना मानसिक तनाव को दूर करता है और आपके पाचन क्रिया को सही करता है। इसके अलावा इस दिशा में खाना खाने से आप हेल्दी रहते हैं। इतना ही नहीं इस दिशा में खाना खाने से आपके माता-पिता की भी सेहत अच्छी रहती है।  

पीपल का पेड़ घर में क्यों नहीं लगाना चाहिए? जानिए इसके पीछे क्या है मान्यता

 

इसके अलावा, उत्तर दिशा में खाना खाना भी आपकी सेहत के लिए फायदेमंद है। अगर धन, विद्या और आध्यात्मिक शक्ति चाहिए तो उत्तर दिशा की ओर मुंह करके खाना चाहिए। इसके अलावा, इस दिशा में खाना खाने से आप सेहतमंद भी रहते हैं। तो, इन तमाम कारणों से आपको दक्षिण दिशा में खाना खाने से बचना चाहिए। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। इंडियाटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है।) 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement