1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: आईपीएल की इस एकमात्र टीम से नहीं मिला किसी खिलाड़ी को भारतीय टीम में मौका

World Cup 2019: आईपीएल की इस एकमात्र टीम से नहीं मिला किसी खिलाड़ी को भारतीय टीम में मौका

इस वर्ल्ड कप टीम में आईपीएल की एक टीम को छोड़कर हर किसी टीम में से भारतीय खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बनाई है। यह टीम है राजस्थान रॉयल्स की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 15, 2019 17:53 IST
2019 World Cup Cricket Start Date ICC IPL Teams- India TV
Image Source : TWITTER 2019 World Cup Cricket Start Date ICC IPL Teams  

आईपीएल 2019 का खुमार जोरो-जोशों पर है, वर्ल्ड कप से पहले इस लीग ने कई लोगों को एक बार फिर चयनकर्ताओं की नजरें अपने ऊपर खींचने का मौका दिया था। कई खिलाड़ी ऐसा करने में कामयाब रहे तो कई खिलाड़ियों ने इस मौके को भी गंवाया। उदहारण के रूप में आप केएल राहुल को ले सकते हैं। राहुल ने आईपीएल के शुरुआती मैचों में दमदार प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह पक्की की है।

इस वर्ल्ड कप टीम में आईपीएल की एक टीम को छोड़कर हर किसी टीम में से भारतीय खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बनाई है। यह टीम है राजस्थान रॉयल्स की। राजस्थान रॉयल्स की टीम में कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बना पाया हो। इस टीम में बस एक अजिक्य रहाणे ही थे जो वर्ल्ड कप टीम में जगह बना सकते थे।

बता करें वर्ल्ड कप टीम की तो चेन्नई की टीम से महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधाव और रविंद्र जडेजा ने जगह बनाई है, वहीं आरसीबी से कप्तान विराट कोहली और युजवेंद्र चहल शामिल हुए। मुंबई से रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और बुमराह को जगह मिली जबकि पंजाब से केएल राहुल और मोहम्मद शमी ने अपनी जगह बनाई। इसके अलावा कोलकाता से दिनेश कार्तिक और कुलदीप यादव, हैदराबाद से भुवनेश्वर कुमार और विजय शंकर और दिल्ली से शिखर धवन ने वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह पक्की की।

भारत की वर्ल्ड कप टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X