1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, बोले विश्व क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर हंस रहा है

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, बोले विश्व क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर हंस रहा है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने पीले टेप के माध्यम से गेंद से छेड़छाड़ की थी। इस बात को बाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने माना और कहा कि यह टीम की योजना थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2018 12:06 IST
स्टीव स्मिथ और...- India TV Hindi
स्टीव स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा गेंद से छेड़खानी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और कहा है कि इस घटना ने विश्व क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का मजाक बना दिया है। उन्होंने साथ ही स्टीवन स्मिथ के कप्तान बने रहने पर भी संदेह जाहिर किया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने पीले टेप के माध्यम से गेंद से छेड़छाड़ की थी। इस बात को बाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने माना और कहा कि यह टीम की योजना थी। 

इस हरकत के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ और डेविड वार्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी के बचे दो दिनों के लिए कप्तान और उप-कप्तान के पद से हटा दिया था। स्मिथ के स्थान पर टिम पेन टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

सीए की वेबसाइट ने गिलक्रिस्ट के हवाले से लिखा है, "मैं इस घटना से हैरान हूं। मैं ज्यादा नहीं कह रहा हूं, लेकिन मैं इसे लेकर काफी भावुक हूं।"

ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री में नेटवर्क टेन के लिए काम कर रहे गिलक्रिस्ट ने कहा, "आस्ट्रेलियाई क्रिकेट और इसकी अखंडता विश्व क्रिकेट में इस समय हंसी का विषय बनी हुई है। यह साफ तौर से खेल के नियमों का उल्लंघन है और हमारी राष्ट्रीय टीम के कप्तान और टीम ने इस बात को माना है कि उन्होंने यह जान बूझकर किया।"

गिलक्रिस्ट ने स्मिथ की कप्तानी को लेकर कहा, "मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि वह कप्तान बने रहेंगे। जब आप इस तरह की बात को मान लेते हैं तो इस पद पर बने रहना मुश्किल होता है। हमें देखना होगा कि उन्हें कप्तानी से हटने के लिए कहा जाता है या वह खुद हट जाते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X