Friday, April 19, 2024
Advertisement

काबुल में खिलाड़ियों की ट्रेनिंग का प्लान बना रहा है अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड

एसीबी इस महीने के आखिर में काबुल में ट्रेनिंग कैम्प आयोजित करने की योजना बना रहा है। बोर्ड ने हालांकि साफ कर दिया है वह सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशानिर्देशों का पालन करेगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 03, 2020 21:33 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Afghanistan Cricket Team

काबुल | कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई है वहीं सभी क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर प्रयासरत हैं। जिस कड़ी में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाड़ी ट्रेनिंग के लिए मैदान में उतर चुके हैं। जिसके बाद अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( एसीबी ) ने  भी ट्रेनिंग को लेकर एक योजना बनाई है। एसीबी ने कप्तान असगर अफगान और मुख्य कोच लांस क्लूजनर के साथ देश में क्रिकेट की वापसी की संभावनाओं पर बुधवार को चर्चा की। एसीबी इस महीने के आखिर में काबुल में ट्रेनिंग कैम्प आयोजित करने की योजना बना रहा है। बोर्ड ने हालांकि साफ कर दिया है वह सरकार और विश्व स्वास्थ्य संगठन के दिशानिर्देशों का पालन करेगा।

एसीबी ने ट्विटर पर कहा, "एसीबी के नेतृत्वकर्ता ने मुख्य कोच लांस क्लूजनर, मुख्य चयनकर्ता एंडी मोल्स, कप्तान असगर अफगान और कुछ अधिकारियों के साथ जून में काबुल में ट्रेनिंग कैम्प आयोजित करने की योजना पर चर्चा की।"

इससे पहले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पिछले सप्ताह ही इस साल के आखिर में अफगानिस्तान के साथ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच की तारीखों की घोषणा की थी। आस्ट्रेलिया को 21 नवंबर से पर्थ में एकमात्र टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की मेजबानी करनी है।

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 खेलने की तैयारी कर रहा है ये विदेशी गेंदबाज, डालता है 154 kmph की स्पीड से गेंद

बता दें कि कोरोना महामारी का खतरा आईसीसी टी20 विश्वकप के उपर भी मंडरा रहा है। जिसके चलते आईसीसी ने टी20 के भविष्य को लेकर कोई भी फैसला लेने के लिए 10 जून तक का समय माँगा है। जबकि कई क्रिकेट पंडित और दिग्गजों का कहना है कि 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले इस इस विश्वकप को रद्द या स्थगित करके दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग कराई जानी चाहिए। जिसके लिए बीसीसीआई भी 29 मार्च से स्थगित हुए आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच कराने पर विचार कर रहा है। हलांकि इन सबके बीच सबसे पहले हमे जुलाई माह में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज देखने को मिल सकती है। जिसमें सिर्फ ब्रिटेन की सरकार के जवाब का इंतज़ार है जबकि दोनों क्रिकेट बोर्ड ने इस पर हामी भर दी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement