1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ने के बाद अब टिम पेन ने किया क्रिकेट से ब्रेक लेने का एलान

ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ने के बाद अब टिम पेन ने किया क्रिकेट से ब्रेक लेने का एलान

ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड से पहला एशेज टेस्ट आठ दिसंबर को खेलना है जो पेन का जन्मदिन भी है। उन्हें इस सप्ताह टीम से जुड़ना था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 26, 2021 11:54 IST
Australia, Tim Paine, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : AP Tim Paine

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने अनिश्चित समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने की घोषणा की है
  • मानसिक स्वास्थ्य कारणों से टिम पेन ने लिया है अनिश्चितकालीन ब्रेक
  • टिम पेन की जगह पैट कमिंस को बनाया गया है ऑस्ट्रेलिया का कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिये ब्रेक ले लिया है जिससे वह पहला एशेज टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। इससे पहले 2017 में एक महिला सहकर्मी को अश्लील मैसेज भेजने का मामला प्रकाश में आने के बाद पेन ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को कहा कि पेन ने उन्हें कहा है कि वह कुछ समय के लिये क्रिकेट से दूर रहेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली ने एक बयान में कहा ,‘‘ हम समझते हैं कि टिम और उसके परिवार के लिये यह कठिन समय है और हम उनके साथ हैं। हम क्रिकेट से ब्रेक लेकर अपने और परिवार की भलाई के लिये समय के इस्तेमाल के पेन के फैसले का सम्मान करते हैं।’’ 

यह भी पढ़ें- पैट कमिंस बने ऑस्ट्रेलिया के 47वें कप्तान, स्टीव स्मिथ को मिली उप कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड से पहला एशेज टेस्ट आठ दिसंबर को खेलना है जो पेन का जन्मदिन भी है। उन्हें इस सप्ताह टीम से जुड़ना था। उन्हें शुक्रवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तस्मानिया के मैच के लिये बुलाया गया था। क्रिकेट तस्मानिया ने बाद में कहा कि पेन यह मैच नहीं खेलेंगे। 

एक बयान में कहा गया कि ,‘‘ पिछले 24 घंटे की बातचीत के बाद टिम पेन ने क्रिकेट तस्मानिया से कहा है कि वह निकट भविष्य के लिये क्रिकेट के हर प्रारूप से ब्रेक ले रहे हैं । क्रिकेट तस्मानिया टिम और उनके परिवार का निजी और पेशेवर तौर पर समर्थन करता रहेगा ।’’ पेन की जगह टीम में एलेक्स कारी या जोश इंगलिस ले सकते हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15