Sunday, May 19, 2024
Advertisement

अकरम और बाबर ने पाकिस्तानी महिला क्रिकेटरों को दिए ऑनलाइन टिप्स

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम और मौजूदा क्रिकेटर बाबर आजम पाकिस्तान  की महिला क्रिकेटर की मदद के लिए आगे आए हैं। अकरम और बाबर ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पाकिस्तान की महिला क्रिकेटरों से बात की और अपना अनुभव साझा किया।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 06, 2020 20:02 IST
अकरम और बाबर ने...- India TV Hindi
Image Source : @SAJ_PAKPASSION TWITTER अकरम और बाबर ने पाकिस्तानी महिला क्रिकेटरों को दिए ऑनलाइन टिप्स

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में खेलों के आयोजन पर रोक लगी है और लॉकडाउन के चलते खिलाड़ी अपने घरों में कैद है। इस मुश्किल घड़ी में खिलाड़ी न तो ट्रेनिंग कर पा रहे हैं और न हीं  खेल पर फोकस। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम और मौजूदा क्रिकेटर बाबर आजम पाकिस्तान  की महिला क्रिकेटर की मदद के लिए आगे आए हैं। अकरम और बाबर ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पाकिस्तान की महिला क्रिकेटरों से बात की और अपना अनुभव साझा किया।

इस दौरान अकरम-बाबर ने महिला क्रिकेटरों से अपने अनुभव साझा किए और बताया कि मैच में अलग-अलग परिस्थितियों के हिसाब से किस तरह तैयारी की जानी चाहिए। इस सेशल में दोनों ने कड़ी मेहनत और फिजिकल फिटनेस पर जोर दिया। साथ ही बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सफल होने के लिए धैर्य और मनोदशा पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

इस सेशन के बारें में पाकिस्तान की महिला टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने कहा, "यह बहुत अहम है कि खिलाड़ी इस समय को अपने विकास के लिए उपयोग में लें और सीखें कि जब हालात सामान्य होंगे और क्रिकेट शुरू होगी तो वह प्रभावी तरीके से मैच में क्या कर सकती हैं। इस राह में यह सत्र काफी मददगार रहे और मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी ने इससे काफी कुछ सीखा।"

मारूफ ने कहा, "वसीम अकरम इस देश के महान खिलाड़ी हैं, उन्होंने हमें काफी कुछ चीजें बताई जिससे पता चलता है कि वह इतने महान खिलाड़ी कैसे बने और उनका सत्र काफी प्ररेणादायी था। बाबर आजम को भी सुनना काफी अच्छा रहा। उन्होंने बताया कि वह मैच के लिए कैसे तैयारी करते हैं और अलग-अलग स्थिति में कैसे खेलते हैं।"

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement