Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अगर ऐसा हो गया तो 2019 विश्व कप में नजर नहीं आएगी 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज टीम

वेस्टइंडीज की टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ सिर्फ 198 रनों पर ऑल आउट हो गई।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: March 21, 2018 17:35 IST
वेस्टइंडीज टीम- India TV Hindi
वेस्टइंडीज टीम

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के जरिए 2019 विश्व कप खेलने का सपना संजोय बैठी वेस्टइंडीज की टीम के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। वेस्टइंडीज की टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में सिर्फ 198 रनों पर सिमट गई और इसके साथ ही टीम के वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने के अभियान पर संकट के बादल मंडराने लगे। क्या आपको पता है कि वेस्टइंडीज के 2019 वर्ल्ड कप खेलने के सपने पर आज ही पानी फिर सकता है। आज ही 2 बार विश्व कप जीत चुकी वेस्टइंडीज टीम 2019 विश्व कप से बाहर हो सकती है। आइए आपको बताते हैं कि कैसे वेस्टइंडीज 2019 वर्ल्ड कप से हो सकता है बाहर।

कैसे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है वेस्टइंडीज: अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ आज स्कॉटलैंड 199 रनों के लक्ष्य को 46 ओवरों के अंदर हासिल कर लेता है और यूएई की टीम उलटफेर कर जिम्बाब्वे को हरा देती है। वहीं, आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच होने वाले अगले मुकाबले में किसी टीम को जीत नहीं मिलती, तो ऐसी हालत में वेस्टइंडीज 2019 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। हालांकि ऐसा तब ही होगा जब स्कॉटलैंड वेस्टइंडीज को 46 ओवर के अंदर हराए।

आपको बता दें कि  स्कॉटलैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 198 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज अपने कोटे के पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सका और स्कॉटलैंड ने उसे 48.4 ओवरों में समेट दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से एविन लुईस ने (66), मार्लन सैमुअल्स ने (51) रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई और बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका और वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 198 रन ही बना सकी। स्कॉटलैंड की तरफ से साफ्यां शरीफ, ब्रेड्ले व्हील ने 3-3, माइकल लीस्क ने 2, रिची बैरिंग्टन और एलेसडेयर एवान्स ने 1-1 विकेट झटका। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement