Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2018 में धमाकेदार प्रदर्शन कर बनाई थी टीम इंडिया में जगह, अब बिना मैच खेले होगा बाहर!

विराट कोहली, एम एस धोनी, सुरेश रैना, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 26, 2018 16:31 IST
अंबाती रायडू- India TV Hindi
अंबाती रायडू

आईपीएल 2018 में धमाकेदार प्रदर्शन कर अंबाती रायडू ने टीम इंडिया में जगह बनाई थी। रायडू ने साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए 16 मैचों में 43 के औसत और 149.75 के स्ट्राइक रेट के साथ 602 रन बनाए थे। जिसमें 1 शतक और 3 अर्धशतक भी शामिल थे। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत रायडू को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे टीम में भी शामिल कर लिया गया था। रायडू 2 साल बाद वनडे टीम में वापसी के लिए तैयार थे। लेकिन फिर एक टेस्ट में फेल होने के कारण वो फिर से टीम इंडिया से बाहर होने की कगार पर हैं।

दरअसल, हाल ही में आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट हुआ। इस दौरान विराट कोहली, एम एस धोनी, सुरेश रैना, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव ने तो इस टेस्ट को पास कर लिया। लेकिन 2 साल के बाद वनडे में वापसी करने का ख्वाब देख रहे रायडू इस टेस्ट में फेल हो गए। अब ये किसी से भी छिपा नहीं है कि यो-यो टेस्ट को पास करने के बाद ही टीम इंडिया में जगह मिलती है और इस टेस्ट को पास करना हर खिलाड़ी के लिए आवश्यक है। 

लेकिन रायडू ऐसा नहीं कर पाए और इस कारण उनका टीम इंडिया से बाहर होना तय है। हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए मोहम्मद शमी भी इस टेस्ट को पास नहीं कर सके थे और इस कारण उन्हें भी तत्काल प्रभाव से टीम से बाहर कर दिया गया था। शमी के अलावा सुरेश रैना और युवराज सिंह को भी इसी टेस्ट के कारण ही वनडे टीम से बाहर होना पड़ा था। 

2 साल पहले खेला था आखिरी वनडे: रायडू ने 2 साल पहले भारत के लिए आखिरी वनडे मैच खेला था। रायडू 15 जून, 2016 को जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी बार नीली जर्सी में खेलते नजर आए थे। हालांकि वनडे में रायडू का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है और उन्होंने 34 मैचों में 50.23 के औसत से 1,055 रन बनाए हैं। रायडू के बल्ले से 2 शतक और 6 अर्धशतक निकले हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement