Friday, May 10, 2024
Advertisement

इंग्लैंड ने 9 विकेट से जीता तीसरा टेस्ट, सिरीज़ पर किया 2-1 से कब्ज़ा

जेम्स एंडरसन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में नौ विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सिरीज़ 2-1 से अपने नाम की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 10, 2017 16:21 IST
England- India TV Hindi
England

लंदन: जेम्स एंडरसन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में नौ विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सिरीज़ 2-1 से अपने नाम की। इससे पहले इंग्लैंड ने बर्मिंघम में पहला टेस्ट पारी और 209 रन से जीता था, जबकि वेस्टइंडीज ने लीड्स में दूसरा टेस्ट पांच विकेट से अपने नाम किया था।

एंडरसन ने शुक्रवार को 500 टेस्ट विकेट झटकने वाले इंग्लैंड के पहले और क्रिकेट इतिहास के छठे गेंदबाज बने थे और उन्होंने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए 20.1 ओवर में 42 रन देकर 7 विकेट हासिल किये। जिससे वेस्टइंडीज की टीम तीसरे दिन दूसरी पारी में 177 रन पर सिमट गई।

इससे इंग्लैंड को जीत के लिये महज 107 रन का लक्ष्य मिला और उन्होंने 28 ओवर में एक विकेट गंवाकर 107 रन बनाए। मार्क स्टोनमैन नाबाद 40 रन और टाम वेस्टले  ने नाबाद 44 रन बनाए। एंडरसन ने इससे 2008 में ट्रेंट ब्रिज पर न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने 129 टेस्ट करियर के पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन यानी 43 रन देकर 7 विकेट को पीछे छोड़ दिया।

यह पांचवीं बार है जब लंकाशायर के इस 35 वर्षीय स्विंग गेंदबाज ने लाड्र्स में टेस्ट पारियों में पांच या इससे ज्यादा विकेट झटके हैं। इंग्लैंड के महान ऑलराउंडर इयान बॉथम ने  सबसे ज्यादा आठ बार यह कारनामा किया है।

हेडिंग्ले में दो शतक जड़कर वेस्टइंडीज को जीत दिलाकर सिरीज़ 1-1 से बराबर करने में अहम भूमिका निभाने वाले शाई होप 62 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। उनके और सलामी बल्लेबाज कीरन पावेल के 45 रन के अलावा कोई और बल्लेबाज़ अच्छी पारी नहीं खेल सका। यह मैच में दूसरी बार है जब एंडरसन को लॉर्ड्स के मैदान पर दर्शकों ने ‘स्टैडिंग ओवेशन’ दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement