Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सचिन का विकेट लेने वाला पाकिस्तानी स्पिनर चलाता है टैक्सी

अगर आपसे पाकिस्तान के स्पिनर अरशद ख़ान के बारे में पूछे तो शायद आप सिर खुजाने लगें। लेकिन जब हम आपको उसके बारे में बlलाएंगे तो आपका सिर चकरा जाएगा। अरशद ख़ान पाकिस्तान के वो

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 01, 2015 12:04 IST
सचिन का विकेट लेने...- India TV Hindi
सचिन का विकेट लेने वाला पाकिस्तानी टैक्सी ड्राईवर

अगर आपसे पाकिस्तान के स्पिनर अरशद ख़ान के बारे में पूछे तो शायद आप सिर खुजाने लगें। लेकिन जब हम आपको उसके बारे में बlलाएंगे तो आपका सिर चकरा जाएगा।

अरशद ख़ान पाकिस्तान के वो स्पिनर हैं जिन्होंने महान बल्लेबाज़ सचिन तोंदुलकर का विकेट लिया था लेकिन इन दिनों सिडनी में टैक्सी चलाकर अपना गुज़र बसर करते हैं।

अरशद ने 97-98 में पाकिस्तान की तकरफ से क्रिकेट खेलना शुरु किया था लेकिन 2006 में बारत के ख़िलाफ़ उन्होंने पहचान बनाई थी। उन्होने 9 टेस्ट 58 वनडे खेले हैं।

टैक्सी चलाते हुए अरशद की तस्वीर गणेश बिरले ने पेसबुक पर पोस्ट की है और दावा किया है कि वह उनकी टैक्सी में सिडनी में घबूमें थे। उन्होंने यब भी लिखा कि अरशद शपर के दौरान लगातार अपने इंडियन कनैक्शन के बारे में बता रहा था।

अरशद ने आख़िरी वनडे और टेस्ट रावलपिंडी और बेगलोर में भारत के ख़िलाफ़ खेला था। उन्होंने वनडे में 56 और टेस्ट मे 32 विकेट लिए हैं।

2006 पाशावर वनडे में उन्होंने सचिन को आउट किया था। 2005 में भारत दौरे पर उन्होंने 33 रन देकर 4 विकेट लिए थे।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement