1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन-विराट जैसे दिग्गजों के लिए बैट बनाने वाले ‘अशरफ चाचा’ को हुआ कोरोना वायरस

सचिन-विराट जैसे दिग्गजों के लिए बैट बनाने वाले ‘अशरफ चाचा’ को हुआ कोरोना वायरस

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के बल्ले की मरम्मत करने वाले अशरफ चौधरी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये गये है जिन्हें यहां उपनगरीय अंधेरी के सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: September 04, 2020 19:50 IST
'Ashraf Chacha' gets corona virus, made bat for giants like Sachin-Virat- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 'Ashraf Chacha' gets corona virus, made bat for giants like Sachin-Virat

मुंबई। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के बल्ले की मरम्मत करने वाले अशरफ चौधरी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये गये है जिन्हें यहां उपनगरीय अंधेरी के सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्रिकेट जगत में ‘अशरफ चाचा’ के नाम से पहचाने जाने वाले अशरफ को इससे पहले चेंबूर के एक उपनगरीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह कई बीमारियों से पीड़ित थे। उनकी उम्र 60 साल से अधिक है। 

सेवेन हिल्स अस्पताल के रेडियोलॉजी के प्रमुख डॉ.भुजंग पाई ने पीटीआई-भाषा को शुक्रवार को बताया, ‘‘ उन्हें (अशरफ) चेंबूर के अस्पताल में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद तेंदुलकर ने मुझसे बात की और उन्हें सेवेन हिल्स अस्पताल में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया, जो कोविड-19 के लिए समर्पित सुविधा है।’’ 

ये भी पढ़ें -दबाव में सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हैं हैदराबाद एफसी के नए कोच मैनुएल मारक्वेज

उन्होंने कहा,‘‘हमने अशरफ चाचा को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया है और उनकी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।’’ 

अशरफ जब चेंबूर के अस्पताल में भर्ती थे तब भी तेंदुलकर ने उनकी मदद की थी। उन्होंने उनके इलाज के लिए आर्थिक रूप से योगदान दिया था। सेवन हिल्स अस्पताल के डीन डॉ.रोबालकृष्ण एडसुल अशरफ के इलाज की निगरानी कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें - ओलंपिक स्थगित होने का मतलब हॉकी खिलाड़ियों के लिए रिसैट बटन दबाना : कोच रीड

अशरफ के करीबी मित्र प्रशांत जेठमलानी ने मंगलवार को पीटीआई-भाषा से कहा था, ‘‘ तेंदुलकर आगे आए और उन्होंने अशरफ चाचा से बात की। उन्होंने उनकी आर्थिक मदद भी की है।’’ 

अशरफ ने तेंदुलकर, विराट कोहली सहित कई नामी क्रिकेटरों के बल्ले ठीक किए हैं, लेकिन कोविड ​​-19 महामारी के कारण उनकी मुश्किले बढ़ गयी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 से पहले अभ्यास मैच चाहते हैं जोंटी रोड्स, बताया यह कारण

वह अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैचों के दौरान वानखेड़े स्टेडियम के अंदर लगभग हमेशा मौजूद रहते है। यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और कीरोन पोलार्ड जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अशरफ चाचा के बनाये बल्ले से छक्के लगाए हैं।  दक्षिण मुंबई में एम अशरफ ब्रो के नाम से उनकी एक दुकान भी है। क्रिकेट और इसके खिलाड़ियों से लगाव के कारण कई बार वह क्षतिग्रस्त बल्ले को मुफ्त में भी ठीक कर देते है। 

तेंदुलकर और कोहली के अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और कीरोन पोलार्ड जैसे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अशरफ के बनाये बल्ले का इस्तेमाल किया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X