1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. दबाव में सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हैं हैदराबाद एफसी के नए कोच मैनुएल मारक्वेज

दबाव में सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हैं हैदराबाद एफसी के नए कोच मैनुएल मारक्वेज

51 वर्षीय मारक्वेज 2020-2021 सीजन के अंत तक एक साल के लिए हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच बने हैं। वह स्पेन की ला लीगा और क्रोएशिया के शीर्ष क्लबों के साथ काम कर चुके हैं।

IANS IANS
Published on: September 04, 2020 19:23 IST
Hyderabad FC, Manuel Marquez, Sports, India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/HYDERABAD FC Hyderabad FC

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम हैदराबाद एफसी के नए कोच मैनुएल मारक्वेज लीग के आगामी सातवें सीजन में किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। उनका मानना है कि बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव आगामी सीजन में उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निकलवा सकता है।

हैदराबाद एफसी ने हाल ही में स्पेन के अनुभवी मारक्वेज को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। इससे पहले, अल्बर्ट रोका हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच थे, लेकिन रोका कुछ दिन पहले ही एफसी बार्सीलोना के स्टाफ के सदस्य के रूप में जुड़ गए थे।

यह भी पढ़ें-  टेनिस कोर्ट पर एनर्जी ड्रिंक को लेकर हुए विवाद पर बोले थीम कहा, डोपिंग नियमों का था डर

51 वर्षीय मारक्वेज 2020-2021 सीजन के अंत तक एक साल के लिए हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच बने हैं। वह स्पेन की ला लीगा और क्रोएशिया के शीर्ष क्लबों के साथ काम कर चुके हैं।

मारक्वेज ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा, "जब आप एक नए क्लब में पहुंचते हैं, तो हमेशा एक बड़ी जिम्मेदारी होती है। इस मामले में, यह काफी चुनौतीपूर्ण है। लेकिन मुझे पता है कि हैदराबाद में यह परियोजना वास्तव में क्या है और इसलिए हम सीजन के लिए तैयार हैं।"

हैदराबाद एफसी की टीम ने पिछले सीजन में लीग में अपना पदार्पण किया, लेकिन टीम 18 मैचों से केवल 10 अंक ही जुटा पाई थी और वह 10 टीमों की अंकतालिका में सबसे नीचे थी।

यह भी पढ़ें- मेसी को प्रीमियर लीग में नहीं देखना चाहते हैं एंडी रोबर्टसन

यह पूछे जाने पर कि उनके बेहतर प्रदर्शन का दबाव होगा, मारक्वेज ने कहा, " मुझे दबाव पसंद है। यदि आपके पास दबाव है, तो इसका मतलब है कि आप एक बड़ी चुनौती के लिए तैयार हैं और मुझे यकीन है कि हमारा काम अच्छा होगा। हम बहुत जुनून में होंगे और हम चाहते हैं कि हमारे प्रशंसक गर्व करें। मेरे लिए, एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि सभी लोग, प्रशंसकों, खिलाड़ियों, स्टाफ और बोर्ड को एक ही दिशा में जाना है।"

रोका के मार्गदर्शन में बेंगलुरू एफसी की टीम 2016 में एएफसी कप के फाइनल में पहुंची थी और साथ ही आईएसएल के भी फाइनल में अपनी जगह पक्की थी।

मारक्वेज ने कहा, " हां, अल्बर्ट ने खिलाड़ियों को चुना, लेकिन वे वास्तव में अच्छे खिलाड़ी हैं और सभी कोच अपनी टीम में इस प्रकार के खिलाड़ी चाहते हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X