Saturday, April 20, 2024
Advertisement

AUS vs NZ: पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 296 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 296 रन से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना लिया है। 

IANS Edited by: IANS
Published on: December 15, 2019 18:27 IST
Australia vs New Zealand 1st Test cricket news, articles, report, AUS vs NZ, ICC World Test Champion- India TV Hindi
Image Source : AP Australia vs New Zealand

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 296 रनों से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का यह पहला डे नाइट टेस्ट मैच था। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया को 40 अंक मिले और अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उसके आठ मैचों में 216 अंक हो गए हैं। भारतीय टीम सात मैचों में सात जीत के साथ 360 अंक लेकर टॉप पर है।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे लेकिन न्यूजीलैंड को 166 रनों पर सस्ते में समेट कर उसने 250 रनों की बढ़त ले ली थी।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 167 रनों से आगे खेलते हुए नौ विकेट पर 217 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 468 रनों का विशाल लक्ष्य रख दिया।

न्यूजीलैंड की टीम इस लक्ष्य के सामने लड़खड़ा गई और वह 171 रन पर ऑलआउट हो गई। मेहमान टीम के लिए उसकी दूसरी पारी में बीजे वाटलिंग ने 40 और कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 33 रन बनाए। उनके अलावा रॉस टेलर ने 22, हेनरी निकोलस ने 21 और टॉम लाथम ने 18 रनों का योगदान दिया।

कीवी टीम ने अपने अंतिम के पांच विकेट मात्र 25 रन के अंदर ही खो दिए, जिससे उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने चार-चार जबकि पैट कमिंस ने दो विकेट निकाले। मैच में कुल नौ विकेट लेने वाले स्टार्क को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement