1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किए 20 सुपर लीग प्वाइंटस

इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किए 20 सुपर लीग प्वाइंटस

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में 20 प्वाइंटस हासिल कर लिए हैं। 

IANS IANS
Published on: September 17, 2020 16:03 IST
इंग्लैंड को वनडे...- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किए 20 सुपर लीग प्वाइंटस

मैनचेस्टर| ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में 20 प्वाइंटस हासिल कर लिए हैं। मैन आफ द मैच ग्लैन मैक्सवेल (108) और एलेक्स कैरी (106) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 212 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को तीसरे वनडे में इंग्लैंड को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली।

पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने मौजूदा विश्व चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच को जीतकर विश्व कप 2023 अभियान की शानदार शुरुआत की थी। सुपर लीग की टॉप सात टीमों को 2023 में भारत में होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा।

ENG v AUS : मैक्सवेल-कैरी के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज 2-1 से जीती

इंग्लैंड की टीम अब भी आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में 30 प्वाइंटस के साथ टॉप पर है। टीम ने अब तक केवल दो ही वनडे सीरीज खेली है। उसने आयरलैंड को घर में 2-1 से हराया था।

इंग्लैंड ने तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब शुरुआत से उबरते हुए 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 302 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया, जिसे आस्ट्रेलिया ने दो गेंद बाकी रहते हुए सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ENG v AUS : मैक्सवेल ने अपने नाम किया वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड

इंग्लैंड से मिले 303 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत काफी खराब रही और उसने 73 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए। इन पांच विकेटों में डेविड वॉर्नर(24), कप्तान एरॉन फिंच (12), मार्कस स्टोयनिस ने (4), मार्नस लाबुशैन (20) और मिशेल मार्श (2) के विकेट शामिल हैं। हालांकि इसके बाद मैक्सवेल और कैरी ने छठे विकेट के लिए मैच जिताउ साझेदारी करके आस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिला दी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X