Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

16 जून, 2018 बनी ऑस्ट्रेलिया खेल जगत की सबसे मनहूस तारीख, 1 दिन में 4 बार हारे कंगारू

ऑस्ट्रेलिया को एक दिन में 4 बार हार झेलनी पड़ी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 17, 2018 18:33 IST
16 जून को ऑस्ट्रेलिया...- India TV Hindi
16 जून को ऑस्ट्रेलिया को चार अलग-अलग खेलों में हार झेलनी पड़ी

ऑस्ट्रेलिया को खेल जगत में काफी आगे माना जाता है। शायद ही कोई ऐसा खेल हो जिसमें ऑस्ट्रेलिया आगे ना हो। ओलंपिक से लेकर क्रिकेट तक, फुटबॉल से लेकर हॉकी तक हर तरफ ऑस्ट्रेलिया का बोलबाला रहता है। लेकिन 16, 2018 की तारीख शायदी ही कोई ऑस्ट्रेलियाई खेल प्रेमी याद रखे। ये वो तारीख रही जब ऑस्ट्रेलिया को एक दिन में चार बार हारना पड़ा। जी हां, इस तारीख को ऑस्ट्रेलिया ने चार अलग-अलग खेलों में हार झेली। आइए आपको बताते हैं कि कैसे ऑस्ट्रेलिया एक दिन में चार बार हार गया।

फीफा विश्व कप में मिली हार: 16 जून को ऑस्ट्रेलिया ने फीफा विश्व कप में आगाज किया। ऑस्ट्रेलिया का मुाबला फ्रांस की टीम से था। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में ज्यादातर समय अच्छा खेला लेकिन आखिर में टीम को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि अभी भी ऑस्ट्रेलिया के पास प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का मौका है। अगर टीम बचे हुए 2 मैच जीत लेती है तो आगे बढ़ सकती है।

क्रिकेट में इंग्लैंड से हारे: फुटबॉल के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को भी हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में बुरी तरह हरा दिया। इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 38 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के पास अभी भी सीरीज जीतने का मौका है। अगर ऑस्ट्रेलिया बचे हुए 3 मैच जीत लेती है तो सीरीज जीत जाएगा।

रग्बी में आयरलैंड ने हराया: ऑस्ट्रेलिया को रग्बी यूनियन में भी हार का सामना करना पड़ा। रग्बी यूनियन में आयरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 26-21 से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज जीतने का मौका है। अगर टीम आखिरी मैच जीत जाएगी तो सीरीज अपने नाम कर लेगी।

टेनिस में भी हारा ऑस्ट्रेलिया: टेनिस में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी निक किर्गियोस को हार मिली। सेमीफाइनल में रोजर फेडरर ने किर्गियोस को 6-7, 6-2, 7-6 से हरा दिया। हालांकि टेनिस में ऑस्ट्रेलिया वापसी नहीं कर सकता।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement