Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मेरे लिए पुजारा का सामना करना सबसे मुश्किल रहा: पैट कमिंस

भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 2019 में ऐतिहासिक सीरीज की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उस सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलियाई 2-1 से मात दी थी और पहली बार कंगारूओं की धरती पर टेस्ट जीतने में कामयाबी हासिल की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 26, 2020 13:05 IST
मेरे लिए पुजारा का...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मेरे लिए पुजारा का सामना करना सबसे मुश्किल रहा: पैट कमिंस 

भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 2019 में ऐतिहासिक सीरीज की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उस सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलियाई  2-1 से मात दी थी और पहली बार कंगारूओं की धरती पर टेस्ट जीतने में कामयाबी हासिल की। इस सीरीज में पुजारा ने 4 टेस्ट की 7 पारियों में 74.42 की औसत से 521 रन बनाए थे जिसमें 3 शतक और 1 अर्धशतक शामिल था। पुजारा ने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत न केवल भारत में बल्कि ऑस्ट्रेलिया में जमकर तारीफ बटोरी थी। अब इस कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस का नाम भी जुड़ गया है।

पैट कमिंस ने पुजारा की प्रशंसा करते हुए कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में उनके खिलाफ गेंदबाजी करना 'सबसे मुश्किल' रहा है। अब तक के सबसे मुश्किल बल्लेबाज के सवाल के जवाब में कमिंस ने ये बात कही। 26 वर्षीय ने कमिंस ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के इंस्टाग्राम लाइव सेशन में कहा, "दुर्भाग्य से उनमें से बहुत से लोग हैं। लेकिन मैं किसी और के साथ जाने वाला हूं, और वह (चेतेश्वर) पुजारा। पुजारा को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल था।"

यह भी पढ़ें- ब्रेट ली ने माना सचिन के आगे नहीं चलती थी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की स्लेजिंग, मिलता था करारा जवाब

पैट ने आगे कहा, "वह (पुजारा) उस सीरीज में हमारे लिए एक चट्टान की तरह थे। वास्तव में उसके खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल था। हर दिन उसी पर ध्यान देना होता था। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में पुजारा का सामना करना मेरे लिए अब तक सबसे मुश्किल साबित हुआ है।"

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियों पर ब्रैक लगा हुआ है जिसके चलते आईपीएल को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस संकट की घड़ी में सभी क्रिकेटर्स अपने घरों में कैद हैं और सोशल मीडिया के जरिए अपने विचार साझा कर रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement