1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईपीएल 2020 के भारत में ना होने से निराश है ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, दिया ये बड़ा बयान

आईपीएल 2020 के भारत में ना होने से निराश है ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, दिया ये बड़ा बयान

स्मिथ का मानना है कि खिलाड़ियों को अब यूएई के माहौल से तालमेल बिठाना होगा हालांकि कई खिलाड़ी वहाँ पहले भी आईपीएल 2014 में खेल चुके हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 31, 2020 18:22 IST
Steven Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Steven Smith

कोरोना महामारी के कारण इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) को देश ( भारत ) से बाहर यूएई कराए जाने पर ऑस्ट्रेलिया के दमदार बल्लेबाज व आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने निराशा जताई है। स्मिथ का मानना है कि खिलाड़ियों को अब यूएई के माहौल से तालमेल बिठाना होगा हालांकि कई खिलाड़ी वहाँ पहले भी आईपीएल 2014 में खेल चुके हैं। 

स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स की डॉक्यूमेंट्री इनसाइड स्टोरी के विशेष प्रीमियर पर वीडियोकॉन्फ्रेंस के जरिए संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगता है कि पेशेवर खिलाड़ी के तौर आपके सामने जो भी स्थिति आती है, उससे सामंजस्य बैठाना होता है और यही कोचिंग स्टाफ की तरफ से स्पष्ट संदेश होगा।"

उन्होंने कहा, "दुबई में स्थितियां भारत जैसी हो सकती हैं या इससे अलग, यह हालात के साथ तालमेल बिठाने की बात है। कुछ खिलाड़ियों को वहां पहले से ही खेलने का अनुभव है। मेरे ख्याल में 2014 में आईपीएल वहां हुआ था, कई खिलाड़ी वहां आईपीएल खेल चुके हैं।"

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि खिलाड़ी अच्छी क्रिकेट खेलने को व्याकुल होंगे। जाहिर सी बात है कि आईपीएल भारत में नहीं हो रहा है तो यह निराशा वाली बात है। हम वहां खेलना पसंद करते।"

स्मिथ ने कहा कि कोविड-19 के कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने के चलते सभी खिलाड़ी एक जैसी स्थिति में होंगे और किसी भी टीम के पास कोई खास तरह की बढ़त नहीं होगी।

स्मिथ ने कहा, "हां, यह चुनौतीपूर्ण होगा। कई खिलाड़ियों ने क्रिकेट नहीं खेली है। इस नजरिए से यह बराबरी की प्रतिस्पर्धा होगी। हर कोई समान तरह की तैयारी के साथ आएगा जो अच्छा होगा। यह काफी मुश्किल समय है और खिलाड़ी किसी भी तरह से क्रिकेट की वापसी चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "जब आईपीएल शुरू होगा यह काफी रोचक होगा।"

वहीं राजस्थान के सबसे युवा खिलाड़ी रियान पराग ने भी आईपीएल की वापसी पर बात की। पराग के नाम आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने का रिकार्ड है। उन्होंने पिछले साल 17 साल 175 दिन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अर्धशतक जमाया था।

पराग ने कहा, "दबाव तब होता है जब आप इसके बारे में सोचते हो। ईमानदारी से कहूं तो मैं इन सब टैगलाइन में नहीं पड़ता, मीडिया क्या कह रहा है, लोग क्या कह रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "मेरे लिए यह एक और साल जैसा है।। मैं नई शुरुआत करना चाहता हूं। किसी बारे में सोचना नहीं चाहता और वो करना चाहता हूं जो टीम मुझसे चाहती है। मैं स्वतंत्र होकर अपनी काबिलियत के हिसाब से अपना खेल खेलना चाहता हूं।"

ये भी पढ़े : मैथ्यू वेड का बड़ा बयान, इस मामले में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रभावी नहीं होंगे भारतीय तेज गेंदबाज

बता दें कि अनिश्चितकाल तक स्थगित पड़े आईपीएल टूर्नामेंट को बीसीसीआई सितंबर से नवंबर माह के बीच यूएई में करा सकता है। जिसके बारे में चारों तरफ से रिपोर्ट आ रही है। हलांकि इस पर अधिकारिक फैसला रविवार (2 अगस्त) को लिया जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker