1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 24 सालों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया करेगा पाकिस्तान का दौरा, यहां देखें पूरा शेड्यूल

24 सालों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया करेगा पाकिस्तान का दौरा, यहां देखें पूरा शेड्यूल

मार्च 2022 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे पर कुल 7 मुकाबले खेले जाएंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 08, 2021 15:16 IST
Australia set for first tour of Pakistan in 24 years- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@THEREALPCB Australia set for first tour of Pakistan in 24 years

ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम मार्च 2022 में पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे पर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीनों प्रारूप की सीरीज खेली जाएंगी। इस बात की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को दी। इस दौरे पर कुल 7 मैचों का आयोजन होगा।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया 24 सालों के बाद पाकिस्तान का दौरा करने आ रही है। इस अभियान में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीन मुकाबले होंगे, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग वनडे के तीन और एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा।

शेड्यूल

टेस्ट सीरीज-

3-7 मार्च– पहला टेस्ट, कराची
12-16 मार्च– दूसरा टेस्ट, रावलपिंडी
21-25 मार्च– तीसरा टेस्ट, लाहौर

वनडे सीरीज
29 मार्च– पहला वनडे, लाहौर
31 मार्च– दूसरा वनडे, लाहौर
2 अप्रैल– तीसरा वनडे, लाहौर

टी-20 अंतरराष्ट्रीय
5 अप्रैल– सिर्फ एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय, लाहौर

पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा ने कहा, “मैं ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान में स्वागत करता हूं। व्यक्तिगत तौर पर, मैं बहुत खुश हूं कि हम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे। विश्व की सबसे मजबूत टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया हमारे घर मेँ 24 सालों के बाद खेलेगी, ये फैंस के लिए ट्रीट है। इसी तरह, यह ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों के लिए न केवल हमारे प्रतिष्ठित स्थानों पर खेलने का एक शानदार अवसर होगा, बल्कि इस महान देश द्वारा प्रदान किए जाने वाले सम्मान, प्यार और आतिथ्य को महसूस करने का भी होगा।”

गौरतलब है कि सीरीज से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रतिनिधि मंडल पीसीबी अधिकारियों से मिलने पाकिस्तान जाएंगे। वे टीम ऑपरेशन, लॉजिस्टिक्स, सुरक्षा और कोविड-19 प्रोटोकॉल के बारे में चर्चा करेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार 1998-99 में पाकिस्तान का दौरा किया था जो उनका 1959-60 के बाद पहला दौरा था।

फिटनेस के प्रति जुनून से लंबे समय से क्रिकेट में बना हूं- शोएब मलिक

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ निक हॉक्ले ने कहा, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले साल पाकिस्तान का दौरा करने के लिए काफी उत्साहित है। पाकिस्तान इस खेल और अपनी राष्ट्रीय टीम को लेकर काफी जुनूनी है। पाकिस्तान एक प्रतिभाशाली टीम है, जैसा कि यूएई में खेले जा रहे आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में उनके प्रदर्शन से पता चलता है।”

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15