Monday, May 13, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की हार का सिलसिला जारी, दूसरा वनडे भी हारी टीम

5 मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 0-2 से पीछे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2018 16:35 IST
जो रूट- India TV Hindi
जो रूट

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच को मेहमान टीम ने 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड को 271 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने 44.2 ओवरों में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने (60), ऐलेक्स हेल्स ने (57), जो रूट ने (46*), जोस बटलर ने (42), वोक्स ने (39*) रनों की पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने (4), जे रिचर्ड्सन ने (2) विकेट हासिल किए।

271 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने अपना पहला विकेट जेसन रॉय (2) के रूप में 2 पर ही खो दिया। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और ऐलेक्स हेल्स ने मिलकर पारी को संभाला और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 117 रन जोड़े। दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए। हालांकि इसी स्कोर पर हेल्स (60) रन बनाकर आउट हो गए और इसके बाद बेयरस्टो (57) भी पवेलियन लौट गए।

जल्दी-जल्दी 2 विकेट गिर जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मैच में वापसी की कोशिश की। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने मिडिल ऑर्डर में अच्छी साझेदारी की और जिसका टीम को फायदा मिला। रूट ने पहले मॉर्गेन के साथ मिलकर स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया। फिर उन्होंने बटलर के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। इसके बाद भी रूट ने लगातार रन बनाना जारी रखा और वोक्स के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले दूसरे वनडे मैच में मेजबान टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 270 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 271 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरन फिंच ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की और शतक लगाया। फिंच ने 114 गेंदों में 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 106 रन बनाए। 

फिंच के अलावा मिचेल मार्श ने 36, डेविड वॉर्नर ने 35 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट, आदिल राशिद ने 2-2, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, मोईन अली ने 1-1 खिलाड़ी को आउट किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement