Thursday, April 25, 2024
Advertisement

AUS VS NZ: 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट मैच में पहला दिन रहा स्मिथ और लाबुशेन के नाम, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 257 रन

स्मिथ ने 192 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया है जबकि ट्रेविस हेड 56 गेंदों पर अब तक तीन चौकों की मदद से 25 रन बना चुके हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 26, 2019 13:40 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Steve Smith

मेलबर्न| यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को आस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ (नाबाद 77) और मार्नस लाबुशाने (63) के अर्धशतकों के सहारे अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 257 रन का स्कोर बना लिया। टॉस हाकर बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत सही नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जोए बर्न्‍स (0) खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद डेविड वार्नर (41) और लाबुशाने ने दूसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी करके टीम को संकट से बाहर निकाला।

टीम के 61 के स्कोर पर वार्नर के आउट होने के बाद लाबुशाने ने स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े। लाबुशाने के टीम के 144 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट होने के बाद स्मिथ ने मैथ्यू वेड (38) के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी निभाई।

मेजबान टीम के लिए वार्नर ने 64 गेंदों पर तीन चौके, लाबुशाने ने 149 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का जबकि वेड ने 78 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

स्मिथ ने 192 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया है जबकि ट्रेविस हेड 56 गेंदों पर अब तक तीन चौकों की मदद से 25 रन बना चुके हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए अब तक 41 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है।

लाबुशाने के करियर का यह सातवां और स्मिथ के करियर का यह 28वां अर्धशतक है। स्मिथ इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में आस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप-10 में शामिल हो गए हैं।

स्मिथ ने 51वें ओवर में सिंगल लेकर पूर्व टेस्ट कप्तान ग्रेग चैपल के 7,110 रनों को पीछे छोड़ दिया और वह आस्ट्रेलिया के लिए ऑल टाइम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 10वें नंबर पर पहुंच गए।

आस्ट्रेलिया के लिए ऑल टाइम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रिकी पोंटिंग 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रनों के साथ टॉप पर हैं।

न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन डी ग्रैंडहोम ने दो और ट्रेंट बाउल्ट तथा नील वेग्नर ने अब तक एक-एक विकेट हासिल किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement