1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Aus vs Pak, 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पहले दिन पाकिस्तान को सस्ते में समेटा

Aus vs Pak, 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पहले दिन पाकिस्तान को सस्ते में समेटा

रिजवान के आउट होने के बाद शफीक ने यासिर शाह (26) के साथ सातवें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी करके पाकिस्तान के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया।

IANS IANS
Published on: November 21, 2019 16:48 IST
Mitchell Starc- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Mitchell Starc

ब्रिस्बेन। मिशेल स्टार्क (52 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां गाबा मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को पाकिस्तान को पहली पारी में 240 रन पर समेट दिया। पाकिस्तान के ऑलआउट होते ही पहले दिन के खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को शान मसूद (27) और कप्तान अजहर अली (39) ने पहले विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी। इसके बाद हालांकि टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई।

मेहमान टीम ने अगले तीन रन के अंदर अपने तीन विकेट और गंवा दिए और उसका स्कोर चार विकेट पर 78 रन हो गया। 94 रन तक अपने पांच विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान को असद शफीक (76) और मोहम्मद रिजवान (37) ने छठे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी करके थोड़ी मजबूती दी।

रिजवान के आउट होने के बाद शफीक ने यासिर शाह (26) के साथ सातवें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी करके पाकिस्तान के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया।

मेहमान टीम के लिए शफीक ने 134 गेंदों पर सात चौके लगाए। उनके अलावा अजहर ने 104 गेंदों पर पांच चौके, रिजवान ने 34 गेंदों पर सात चौके और मसूद ने 97 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क के चार विकेटों के अलावा पैट कमिंस ने तीन, जोश हेजलवुड ने दो और नाथन लियोन ने एक विकेट अपने नाम किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13