1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, पहला टेस्ट: श्रीलंका की पहली पारी 144 रनों पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया मजबूत

ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, पहला टेस्ट: श्रीलंका की पहली पारी 144 रनों पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया मजबूत

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में नजर आया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 24, 2019 19:40 IST
Australian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian Cricket Team

तेज गेंदबाज पैट कमिंस और झाए रिचर्डसन की दमदार गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम यहां जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में महज 144 रनों पर ही सिमट गई। दिन-रात के टेस्ट मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पूरी टीम केवल 56.4 ओवर ही खेल पाई। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 72 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही और 26 रन के कुल योग पर उसने लाहिरू थिरिमाने (12) के रूप में पहला विकेट खोया। उन्हें कमिंस ने आउट किया। कप्तान दिनेश चांदीमल भी कुछ खास नहीं कर पाए और पांच के निजी स्कोर पर रिचर्डसन का शिकार बने।

सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने 24 रन बनाकर अपनी टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन स्पिन गेंदबाज नाथन लायन ने उन्हें आउट करते हुए श्रीलंका को बड़ा झटका दिया। इसके बाद, मेहमान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। निरोशन डिकवेला ने एक छोर संभाले रखा और 64 रन बनाए। उन्हें कमिंस ने पवेलियन भेजते हुए श्रीलंका को वापसी का मौका नहीं दिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने चार और रिचर्डसन ने तीन विकेट लिए। इसके अलावा, मिचेल स्टार्क ने दो और लायन ने एक विकेट चटकाया। मेजबान टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। 37 के कुल योग पर जोए बर्न्‍स (15) के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने पहला विकेट खोया। बर्न्‍स को तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने पवेलियन भेजा। दिन का खेल समाप्त होने से पहले उस्मान ख्वाजा को 11 के निजी स्कोर पर आउट कर दिलरुवान परेरा ने आस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। मार्कस हैरिस (नाबाद 40) और लायन क्रीज पर टिके हुए हैं। लायन ने अभी तक अपना खाता नहीं खोला है। वह नाइटवॉचमैन के रूप में मैदान पर आए हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X