1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 36 रन से हराया, फाइनल की रेस से हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 36 रन से हराया, फाइनल की रेस से हुआ बाहर

तेज गेंदबाज मेगान स्कट की हैट्रिक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट सीरीज में भारत को 36 रन से हराकर उसे फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी हार है और उसका कोई अंक नहीं है।

Bhasha Bhasha
Updated on: March 26, 2018 16:21 IST
भारत बनाम...- India TV Hindi
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

मुंबई: तेज गेंदबाज मेगान स्कट की हैट्रिक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट सीरीज में भारत को 36 रन से हराकर उसे फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी हार है और उसका कोई अंक नहीं है। अब वह गुरूवार को इंग्लैंड के खिलाफ प्रतिष्ठा की खातिर मैदान पर उतरेगी। 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर बेथ मूनी (71) और एलिस विलानी (61) के अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 186 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया और बाद में भारतीय टीम को पांच विकेट पर 150 रन ही बनाने दिये। 

स्कट ने हैट्रिक लेकर ब्रेबोर्न स्टेडियम में तहलका मचाया। उन्होंने बेहतरीन फार्म में चल रही स्मृति मंदाना (तीन), अनुभवी मिताली राज (शून्य) और दीप्ति शर्मा (दो) के विकेट लेकर भारतीय शीर्ष क्रम चरमरा दिया। 

उन्होंने दूसरे ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर मंदाना और मिताली को आउट किया तथा पांचवें ओवर की पहली गेंद पर दीप्ति को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की। वह इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाली पहली आस्ट्रेलियाई गेंदबाज है। 

भारत का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 26 रन था। इसके बाद हरमनप्रीत (33) और युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (41 गेंदों पर 50) ने चौथे विकेट के लिये 54 रन जोड़े। अनुजा पाटिल ने 26 गेंदों पर नाबाद 38 और पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 19 रन बनाये लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर सके। वस्त्राकर ने इससे पहले 28 रन देकर दो विकेट भी लिये थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम चरमराकर स्कोर दो विकेट पर 29 रन कर दिया था लेकिन विलानी ओर मूनी के बीच 114 रन की साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी की। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X